धमतरी। स्वास्थ्य विभाग की कोरोना जांच टीम जब कलेक्टोरेट पहुंची, तो जांच से बचने कई अधिकारी-कर्मचारी दफ्तरों में ही दुबके रहे। सिर्फ 31 लोगों की कोरोना जांच हुई, सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई।

जिला प्रशासन के आदेशानुसार 11 जून की सुबह कोरोना जांच मोबाइल यूनिट कलेक्टोरेट पहुंची। यहां डा. कुलदीप आनंद और टेक्नीशियन मूलचंद साहू ने कलेक्ट्रेट परिसर में जांच के लिए शिविर लगाया।

शुरुआत में तो जांच कराने के लिए अधिकारी-कर्मचारियों के आने का इंतजार करना पड़ा, लेकिन कुछ देर बाद कर्मचारियों ने कोरोना जांच कराने अपना नाम लिखवाया। पूरे समय तक कलेक्टोरेट के 31 अधिकारी- कर्मचारी समेत फरियादियों ने कोरोना जांच कराई, जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई। रिपोर्ट निगेटिव मिलने के बाद जांच कराकर आने वाले कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

डा कुलदीप ने बताया कि सभी का कोरोना जांच किया जाना था, पर 31 लोग ही जांच के लिए आगे आए। उल्लेखनीय है कि कलेक्ट्रेट के सभी अधिकारी -कर्मचारियों का कोरोना जांच होने की खबर से उनमें हड़कंप मच गया। कई दफ्तरों के कर्मचारी तो कोरोना जांच के भय से दफ्तर के अंदर ही दुबके रहे।

दफ्तर बंद होने और शिविर समाप्त होने के बाद ही बाहर निकले। ऐसे में सभी लोगों की कोरोना जांच नहीं हो पाई। वहीं कई फरियादी विभिन्न शिकायत व समस्या लेकर दफ्तर पहुंचे थे, लेकिन कोरोना जांच होने की खबर मिलने से परिसर से ही लौट गए।

पूर्व में मिले थे कई लोग पाजिटिव

कलेक्ट्रेट के भू अभिलेख शाखा और कृषि विभाग के अधिकारी-कर्मचारी पूर्व में कोरोना पाजिटिव मिले थे, इससे कलेक्ट्रेट में हड़कंप मच गया था। ऐसे में जिला प्रशासन ने विभागों में पदस्थ सभी अधिकारी,कर्मचारियों की फिर से कोरोना जांच करवाई, क्योंकि अब शासन के आदेशानुसार सभी शासकीय दफ्तरों में 100 प्रतिशत अधिकारी कर्मचारियों को दफ्तर आना है।

सुरक्षा के मद्देनजर कोरोना जांच की गई, ताकि दफ्तर पहुंच रहे किसी भी अधिकारी व कर्मचारियों के पाजिटिव मिलने पर उन्हें होम आइसोलेशन में रहने सुझाव दिया जाएगा, ताकि कोरोना संक्रमण दूसरे अधिकारी कर्मचारियों को संक्रमित न कर सके।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags