धमतरी। जिला अस्पताल के सामने मेडिकल व्यवसायी के निर्माणाधीन मकान पर निगम ने जेसीबी मशीन चलाकर तोड़ा, तो आक्रोशित मकान मालिक सैनिटाइजर लेकर पहुंच गया। सभाकक्ष के पास सैनिटाइजर शरीर पर उड़ेल कर कलेक्टोरेट में आत्महत्या करने की कोशिश की। इससे कलेक्टोरेट में हड़कंप मच गया। इस घटना के बाद एसडीएम के निर्देश पर निगम की कार्रवाई रोक दी गई है।

जिला अस्पताल धमतरी के सामने मेडिकल व्यवसायी गोविंद गांधी मकान बना रहा है, जो नगर निगम के अनुमति के विरूद्ध है। इस पर कार्रवाई करने 29 जून को नगर निगम की टीम पहुंची। जेसीबी मशीन चलाकर निर्माणाधीन मकान को तोड़ने की प्रक्रिया शुरू की, तो आक्रोशित मकान मालिक गोविंद गांधी पांच लीटर के सैनिटाइजर का डिब्बा लेकर सीधे कलेक्टोरेट पहुंच गया।

कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक हो रही थी, वहीं पर उन्होंने आत्महत्या की नीयत से पूरे शरीर पर सैनिटाइज उड़ेल लिया, इससे वहां हड़कंप मच गया। तैनात नगर सैनिकों ने उसे पकड़ा और हाथ से सैनिटाइजर छीन लिया। इस बीच गोविंद गांधी अपने मकान को तोड़े जाने को लेकर विरोध जताने लगा। घटना के बाद एसडीएम चंद्रकांत कौशिक के निर्देश पर तत्काल नगर निगम की टीम ने उनके मकान पर हो रही कार्रवाई को बंद कर दिया। इधर नगर सैनिकों ने गोविंद गांधी को रुद्री पुलिस के हवाले कर दिया। रूद्री पुलिस ने गोविंद गांधी को थाने पर घंटों बिठाकर समझाने कोशिश की। इस संबंध में एएसपी मनीषा ठाकुर का कहना है कि उन्हें रूद्री थाना में कुछ समय बिठाकर समझाया गया है।

कई बार जारी की गई नोटिस

नगर निगम के सहायक अभियंता रवि सिन्हा ने बताया कि जिला अस्पताल के सामने गोविंद गांधी ने आवासीय मकान बनाने अनुमति ली थी, लेकिन उन्होंने वहां पर आवासीय मकान के साथ व्यवसायिक काम्प्लेक्स भी बना लिया है। इस पर इन्हें नोटिस दिया गया था। उन्होंने अनुमति के अनुसार मकान में सुधार कराने की बात कहीं थी, इसके बाद भी मकान को नहीं तोड़ा।

व्यवसायिक भवन नहीं तोड़ने पर दो जून 2021 को निगम टीम जेसीबी मशीन चलाकर कार्रवाई की थी। उस समय उसने व्यवस्था में सुधार के लिए समय मांगा था, लेकिन अब तक किसी तरह व्यवसायिक भवन को नहीं तोड़ा गया, ऐसे में नियम विरूद्ध व्यवसायिक काम्प्लेक्स बनाने पर नगर निगम की टीम 29 जून की सुबह कार्रवाई की है। नक्शे के आधार पर यदि निर्माण में बदलाव करता है, तो कार्रवाई नहीं की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags