धमतरी। राम मंदिर निर्माण के लिए धमतरी जिले से तीन करोड़ रुपये समर्पण राशि के रूप में एकत्रित करने का लक्ष्‌य रखा गया है। वहीं धमतरी के नौ लोगों ने 5.19 लाख समर्पण राशि भेंट की। 14 जनवरी को धमतरी के सरस्वती शिशु मंदिर में विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय मंत्री सुधांशु पटनायक, प्रांत प्रचारक घनश्याम चौधरी, जितेन्द्र शर्मा, देवनारायण साहू और सुबोध राठी ने राम मंदिर निर्माण के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

14 जनवरी से 27 फरवरी तक यह अभियान चलेगा। प्रत्येक रामभक्त से 10 रुपये एवं हिन्दू परिवार से 100 रुपये लिया जाएगा। 20 हजार रुपये तक की राशि नकद एवं उससे अधिक राशि को चेक के माध्यम से ली जाएगी। धमतरी जिले से तीन करोड़ रुपये समर्पण राशि एकत्रित करने का लक्ष्‌य रखा गया है। इसके लिए 10 हजार कार्यकर्ता तैयार किए गए हैं। राम मंदिर के निर्माण में 800 करोड़ व्यय आने का अनुमान है।

अभियान के पहले दिन धमतरी में पांच लाख 19 हजार 111 रुपये एकत्रित किए गए। मणीलाल दयाल की ओर से 1.51 लाख, गुजराती समाज के प्रदेशाध्यक्ष प्रीतेश गांधी ने 1.11 लाख, किशन महावर की स्मृति में 51 हजार, जगदीश गोयल 51 हजार, आशीर्वाद फैब्रिक्स 51 हजार, भीमराज किरी 51 हजार, पुरूषोत्तम दास 31 हजार, धनराज लुंकड़ 11 हजार और देवश्री उद्योग ने 11 हजार रुपये भेंट किया।

देश में उल्लास का माहौल

प्रीतेश गांधी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया। उसके बाद से करोड़ों रामभक्तों और देशवासियों में उत्साह और उल्लास की लहर है। पूरा देश दीपक की रोशनी और पटाखों की गूंज से जगमगा उठा था। उसी प्रकार अब मंदिर निर्माण का कार्य भी प्रारंभ हो रहा है, जिसके तहत राम मंदिर राष्ट्र मंदिर अभियान के तहत देशवासी स्वेच्छानुसार अनुदान राशि श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या को भेंट कर रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस