भखारा । नगर पंचायत भखारा में 10 साल पहले शासन ने लाखों खर्च कर सर्वसुविधायुक्त बस स्टैंड बनाया है, लेकिन आज तक एक भी बस यहां नहीं रूकी। बस स्टैंड असामाजिक तत्वों व मवेशियों का अड्डा बना हुआ है। बस स्टैंड का चालू कराने नगर पंचायत अध्यक्ष गंभीर है न ही सीएमओ। शायद सड़क पर बस खड़ी कराकर नगर पंचायत को किसी बड़ी सड़क दुर्घटना होने का इंतजार है।

नगर पंचायत भखारा पुराना धमतरी-रायपुर मुख्य मार्ग में स्थित है। भखारा की अपनी अलग पहचान है, लेकिन यहां पदस्थ जनप्रतिनिधि व अधिकारी नहीं चाहते कि भखारा का विकास हो। यही वजह है कि लाखों रुपये से

निर्मित लाखों के सर्वसुविधायुक्त बस स्टैंड का निर्माण के 10 सालों बाद भी उपयोग शुरू नहीं करा पाया। रायपुर से धमतरी, धमतरी से भखारा रोड में चलने वाली बस मुख्य सड़क पर यात्री ढोने खड़ी होती है, ऐसे में यहां भीड़ होने के साथ ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल होती है।

लंबे समय तक खड़ी होने से दुकानदार व राहगीरों के साथ बाइक व अन्य वाहन चालक परेशान होते है। कई बार यहां बड़ी सड़क दुर्घटना होने की आशंका रहता है, क्योंकि मुख्य मार्ग काफी व्यस्तम मार्ग है। नगर पंचायत प्रशासन को शायद अब बड़ी दुर्घटना का इंतजार है। वहीं मुख्य मार्ग पर ट्रैफिक व्यवस्था दुरूस्त करने पुलिस प्रशासन भी गंभीर नहीं है।

दिखवा लेता हूं: नगर पंचायत भखारा के सीएमओ जगत बहादुर चौहान ने 10 सालों से बेकार पड़े बस स्टैंड को शुरू कराने के संबंध में कहा कि दिखवा लेता हूं।

दुर्घटनाओं से बचाने के लिए निगरानी समिति गठित

धमतरी। जिले में अनुपयोगी हो चुके नलकूप में बच्चों के गिरने से होने वाली घातक दुर्घटनाओं से बचाने के लिए सुरक्षात्मक उपाय के लिए इसकी सतत निगरानी रखने कलेक्टर पीएस एल्मा ने समिति गठित की है। इस समिति के सदस्यों को निर्देशित किया गया है कि वे प्रकरणवार जानकारी नोडल अधिकारी को हर माह की दो तारीख तक उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे और नोडल अधिकारी इसका सतत निगरानी करेंगे। बता दें कि समिति का नोडल कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी बीएन भोयर को बनाया गया है। इसी तरह समिति में सदस्य के तौर पर धमतरी जिले के लिए सहायक अभियंता वि/यां अनिल फिरके, धमतरी विकासखंड के लिए सहायक अभियंता बीपी पटेल, कुरूद, मगरलोड के लिए पीएस गजेन्द्र और नगरी विकासखंड के लिए सहायक अभियंता एसके ठाकुर को शामिल किया गया है। (वि.)

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close