धमतरी। गर्मी के मौसम में शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र में भी बिजली गुल की समस्या बनी हुई है। जिससे लोग परेशान हैं। बुधवार को सोरिद वार्ड में सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर ढाई बजे तक बिजली गुल रही।

इसी तरह दो से तीन बार और बिजली गुल हुई। इसी तरह से अन्य वार्डों में समय-बेसमय कुछ समय के लिए बिजली गुल कर दी जाती है।

सोरिद वार्ड के बंशी देवांगन, इंद्रेश देवांगन, डाक बंगला वार्ड के राधेश्याम साहू, हंसराज सिन्हा, अवधराम देवांगन का कहना है कि वार्डों में बिजली गुल की समस्या बनी हुई है। इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। बिजली गुल समस्या के चलते इससे गर्मी में पंखा व कूलर का सहारा नहीं ले पा रहे हैं।

बिजली की समस्या ग्रामीण क्षेत्रों में भी बनी हुई है। शहरवासियों की तरह ही ग्रामीण क्षेत्र में बिजली गुल से ग्रामीण हलाकान हैं। लोगों ने जल्द व्यवस्था सुधारने की मांग की है। बिजली गुल की समस्या से इसके भरोसे चलने वाले छोटे तबके व्यापारियों को काफी नुकसान होता है।

इस संबंध में विद्युत विभाग के एई निमिष परमार ने बताया कि शहर में बिजली कटौती नहीं की जा रही है। तकनीकी खामियों की वजह से कभी कभी कुछ समय के लिए विद्युत अवरोध करना पड़ता है। बारिश के मौसम में कई बार तकनीकी खामियां आ जाती हैं। आने वाले दिनों में विद्युत आपूर्ति में बाधा नहीं आएगी।

-

अंधड़ से शहर से लेकर गांवों तक बिजली गुल

डाही। मंगलवार 25 मई बीते रात गरीब 12ः30 बजे ते अंधड़ और हल्की बूंदाबांदी से शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों की बिजली गुल हो गई। करीब घंटे भर तेज अंधड़ चली। इसके चलते शहर व ग्रामीण इलाकों में ब्लैक आउट हो गया था। घंटों लोगों ने बिना पंखे कूलर के गर्मी में रात काटी।

इस दौरान लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। ग्राम छाती, सेमरा, सेनचुवा , बिजनापुरी, बोडरा, कसही, हंकारा, अंगारा, खम्हरिया, जुनवानी, दर्री, डोमा, गुजरा, कोसमर्रा , बगदेही, भेडरवानी, चोरभटठी, भुसरेगा, देवरी, सिहाद, भखारा, गुजरा गांवों में रात एक बजे से लेकर सुबह साढ़े पांच बजे तक बिजली गुल रही। इसके बाद भी हवा चलती रही और बिजली की आवाजाही जारी रही।

ग्रामीण इस दौरान घरों से बाहर निकल कर तथा अपने अपने छतों में टहलकर रात गुजारते दिखे। रात करीब एक बजे तेज हवा चलनी शुरू हो गई। हवा चलते ही विद्युत विभाग बिजली सप्लाई बंद कर दी गई। इसके बाद बादल गरजने के साथ ही बारिश भी शुरू हो गई।

---

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close