धमतरी। Dhamtari News: विवाह का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने के बाद गर्भवती हुई युवती ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। युवती की मौत के बाद स्वजनों के माध्यम से पुलिस को जानकारी लगी। उपचार के दौरान पता चला कि विष के प्रभाव से उसके गर्भ में छह माह के शिशु की मौत हो चुकी है। मृतिका के प्रेमी युवक के विरुद्ध आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का अपराध पंजीबद्ध किया गया है। आरोपित की गिरफ्तारी हो गई है।

सिहावा पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, 19 मार्च 2022 को युवती ने जहर खा लिया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे रायपुर के आंबेडकर अस्पताल ले जाया गया। यहां उपचार के दौरान 25 मार्च 2022 को उसकी मौत हो गई। मृतिका की बुआ ने पुलिस को बताया कि सांकरा गांव के पीताम्बर कुमार यादव उर्फ प्रीतम (25 वर्ष) से उसका प्रेम संबंध था। गर्भ ठहरने के बाद आरोपित ने उसे गर्भपात की दवा भी खिलाई थी, पर गर्भ नहीं गिरा। आरोपित ने उससे विवाह करने से मना कर दिया। जिससे परेशान होकर उसने जहर सेवन किया।

10 महीने चली पुलिस की विवेचना!

25 मार्च 2022 को युवती की मौत के बाद पुलिस ने मर्ग का प्रकरण दर्ज किया था। इस प्रकरण की विवेचना में पुलिस को 10 माह का समय लग गया। आरोपित के विरुद्ध पाया गया कि उसके द्वारा मानसिक एवं शारीरिक रूप से प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए दुष्त्प्रेरित करने पर मृतका ने कीटनाशक दवाई सेवन कर आत्महत्या की है। पुलिस ने दुष्कर्म, आत्महत्या के लिए दुष्त्प्रेरित करने और एससीएसटी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उसे गिरफ्तार किया। आरोपित को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया। कार्रवाई में डीएसपी अजाक रागिनी मिश्रा, निरीक्षक कार्तिक चंद गाइन, सउनि दिलहरण ठाकुर, प्रआर हेमंत साहू, आरक्षक सुरेंद्र साहू एवं थाना सिहावा की टीम का योगदान रहा।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close