धमतरी। शहर में कई होटल, ढाबा व बार संचालित है। इनमें से कुछ के सीसीटीवी कैमरा खराब है। वहीं रजिस्टर भी मेंटनेंस नहीं किया जाता, ऐसे में यहां कई तरह के बाहरी लोग पहुंचते हैं।

इन लोगों के रिकार्ड नहीं होने से किसी तरह अपराध होने पर पुलिस की दिक्कत बढ़ जाती है, ऐसे में पुलिस ने इन जगहों पर दबशि देकर संचालकों को व्यवस्था दुरूस्त करने निर्देशित किया है। साथ ही संतोषप्रद रिकार्ड नहीं दिखाने व दस्तावेज प्रतुत नहीं कर पाने वाले संचालकों को पुलिस ने नोटिस थमाई है, इससे कई संचालकों में हड़कंप मच गया।

शहर के भीतर विभिन्न चौक-चौराहों व जगहों समेत सीमा क्षेत्रों में कई होटल, ढाबा व बार संचालित है। इन प्रमुख जगहों पर कई बार अपराध होने की आशंका रहता है, लेकिन संचालकों द्वारा सीसीटीवी कैमरे लगाए तो है, लेकिन कुछ जगहों पर मरम्मत नहीं होने से बंद है।

ऐसे में अपराध होने पर पुलिस को पर्याप्त सबूत नहीं मिल पाती और आरोपितों को ढूंढने पुलिस के लिए चुनौती बन जाती है। इसे लेकर नईदुनिया ने 25 मई के अंक में होटलों के सीसी टीवी बंद, पुलिस के लिए चुनौती शीर्षक से खबर प्रकाशित किया था, इसे गंभीरता से लेते हुए जिला पुलिस ने 25 मई को शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर संचालित बार व होटलों में चेकिंग की कार्रवाई की।

एसपी प्रशांत ठाकुर के निर्देश पर डीएसपी रागिनी मिश्रा, थाना प्रभारी कोतवाली भुनेश्वर नाग एवं अन्य पुलिस स्टाफ ने जांच की। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहर के सिमान हाटल(कोठारी),खुशी बार एवं हरियाली बार के लायसेंस,अन्य दस्तावेज,स्टाक की चेकिंग की गई। वहीं सिमान हाटल(कोठारी) बार द्वारा दस्तावेज पेश नहीं करने पर संचालक को नोटिस दिया गया है।

बिना आइडी के ठहराया लोगों को

पुलिस टीम को कुछ होटलों में मुसाफिरों को बिना आइडी प्रूफ के हाटल में ठहराया गया था, इसकी पुख्ता जानकारी जांच में मिल गई। होटल संचालक ऐसे लोगों के दस्तावेज नहीं दिखा पाए, इस पर इन संचालकों को नोटिस जारी किया गया है। ताकि भविष्य में ऐसा न किया जाए। एसपी प्रशांत ठाकुर ने जिलेभर के थाना प्रभारियों को असामाजिक गतिविधियों पर नियंत्रण किए जाने के लिए सभी थाना क्षेत्रों के बार, होटल, लाजय, ढाबे की समय-समय पर चेकिंग करने निर्देश दिए है, ताकि कोई अपराध न हो।

वहीं बार, हाटल,लाज में बाहरी व्यक्ति के ठहरने को लेकर पूछताछ कर तस्दीक भी किया जाए। जांच में यदि असामाजिक गतिविधियों में संलिप्त व्यक्ति मिले, तो चिन्हित कर उसके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। असामाजिक बुराइयों को रोकने यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगा।

---

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close