धमतरी। PPT Exam 2022: व्यवसायिक परीक्षा मंडल ने रविवार 29 मई को शहर के दो केंद्रों में पीपीटी (प्री- पालिटेकनिक का आयोजन किया। इस परीक्षा के लिए पंजीकृत 819 परीक्षार्थियों में से 563 ने परीक्षा दी। 256 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा को लेकर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे।

धमतरी शहर में पीपीटी की प्रवेश परीक्षा दो केंद्राें में आयोजित हुई। परीक्षा में शामिल होने के लिए जिले में कुल 819 परीक्षार्थियों का पंजीयन हुआ था। इस परीक्षा के लिए डा शोभाराम देवांगन शासकीय उमावि व मेनोनाईट इंग्लिश सीनियर सेकेंडरी स्कूल को केंद्र बनाया गया था। परीक्षार्थियाें को परीक्षा केंद्र में सुबह साढ़े आठ बजे से प्रवेश दिया गया। इसके बाद सवा नौ बजे के बाद परीक्षा शुरू हुई।

डा शोभाराम देवांगन शासकीय उमावि में 400 परीक्षार्थियों के पंजीयन था जिसमे से 275 ने परीक्षा दी, 125 अनुपस्थित थे। इसी तरह से मेनोनाईट इंग्लिश सीनियर सेकेंडरी स्कूल को केंद्र 419 परीक्षार्थियों के पंजीयन था जिसमे से 288ने परीक्षा दी, 131 अनुपस्थित थे। इस तरह से कुल पंजीकृत 819 परीक्षार्थियों में से 563 ने परीक्षा दी। 256 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

परीक्षा के नोडल अधिकारी व पीजी कालेज की प्राचार्य डा श्रीदेवी चौबे समन्वयक एवं संयुक्त कलेक्टर आरके कृपाल ने बताया कि जिला प्रशासन व्दारा उड़नदस्ता दल का गठन किया गया था। उड़नदस्ता दल ने दोनों परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था केंद्राें में की गई थी। परीक्षा के लिए धमतरी शहर के अलावा आसपास के गांवों से काफी संख्या में परीक्षार्थी पहुंचे। तेज गर्मी के चलते पालकों को काफी परेशानी हुई।

मई-जून के सेमेस्टर परीक्षा के लिए 31 तक फार्म जमा होगा

पं.रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर से सम्बद्ध महाविद्यालयों में अध्ययनरत सत्र 2022 (मई-जून) की सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए आनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 18 मई से 31 मई तक है। विलंब शुल्क 100 रुपये के साथ आनलाइन परीक्षा आवेदन भरने की अंतिम तिथि एक जून से छह जून तक निर्धारित है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close