Rainfall In Dhamtari : धमतरी। मॉनसून ब्रेक के बाद अब एक बार फिर छत्तीसगढ के कई इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है। धमतरी जिले में रविवार को मुसलाधार बारिश हुई। इसकी वजह से यहां के एक गांव में बाढ जैसे हालात पैदा हो गए। पूरे गांव में करीब दो फीट तक पानी भर गया। लोगों के घरों अंदर भी पानी भर गया, जिसकी वजह से कई घरों में चूल्हा भी नहीं जल पाया। गांव में ग्राम पंचायत की मदद से सार्वजिनक रूप से पंचायत भवन में भोजन की व्यवस्था की गई है। बारिश थमने के बाद अब बाढ का पानी धीरे-धीरे उतर रहा है और स्थिति सामान्य हो रही है। बाढ के चलते यहां रविवार को पूरी रात बिजली भी गुल रही।

शहर से लगे हुए ग्राम पंचायत श्यामतराई में रविवार नौ अगस्त को हुई बारिश से बाढ़ का माहौल बन गया है। अभी भी यहां कई घरों में पानी भरा हुआ है। इसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के चलते कई घरों में चूल्हा नहीं जल पाया। इसके लिए जिला प्रशासन के सहयोग से ग्राम पंचायत ने स्कूल भवन में लगभग 70 परिवार के लिए खाना बनवाया। इसी तरह सोमवार 10 अगस्त लोगों को नाश्ता का भी वितरण किया गया।

जैसे-जैसे जलस्तर कम होगा स्थिति सामान्य होगी। सरपंच अस्तला मरकाम, उपसरपंच आत्मा राम साहू ने बताया कि यहां निकासी की समस्या सालों पुरानी है। लंबे समय से हम लोग यहां निकासी व्यवस्था दुरुस्त करने जिला प्रशासन से मांग करते आ रहे हैं, लेकिन हमारी मांग को हमेशा अनसुना कर दिया जाता है यही कारण है कि यहां बारिश होने पर पानी जमा हो जाता है। रविवार को हुई बारिश से यहां के घरों में पानी भर गया। निकासी नहीं हो पाई।

ऐसी स्थिति में सामूहिक रूप से ग्रामीणों के लिए रात के खाने की व्यवस्था की गई। अभी धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है। बता दें की अब तक धमतरी जिले में 673 मिमी से अधिक औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। जबकि यहां इस वर्ष इस सीजन में 1233 मिमी औसत वर्षा होने की संभावना है। रविवार को जिले में 95 मिमी से अधिक बारिश हुई है।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020