Rajiv Gandhi Statue Destroyed: धमतरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। धमतरी जिले के नगरी ब्लाक के ग्राम पंचायत दुगली स्थित पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा को 28 अक्टूबर की रात असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है। प्रतिमा के सिर को उखाड़ दिया है। 20 अगस्त 2019 को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टीएस सिंहदेव समेत कैबिनेट के अन्य मंत्रियों की मौजूदगी में इसका अनावरण किया था।

मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75 वीं जयंती के अवसर पर दुगली में स्थापित उनकी आदम कद प्रतिमा का अनावरण किया। ज्ञात हो कि 14 जुलाई 1985 को देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का दुगली आगमन हुआ था, तब से दुगली को राजीव ग्राम के नाम से भी जाना जाता है। वे सोनिया गांधी के साथ दुगली पहुंचे थे और गांव को गोद लिया था। राजीव गांधी ने 2.30 घंटे गाव में बिताए थे। इस दौरान उन्होंने कमार परिवार के साथ भोजन किया था।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में कांग्रेसी दुगली थाना पहुंच गये। थाना का घेराव कर दिया आक्रोशित कांग्रेसियों ने नारेबाजी की। सूचना पाकर एएसपी निवेदिता पाल थाना पहुंची। उन्हें कांग्रेस के नेताओं ने ज्ञापन सौंपा और मांग की कि जिसने भी यह कृत्य किया है, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। दुगली थाना पहुंचकर शिकायत करने वालों में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शरद लोहाना, सिहावा की विधायक लक्ष्मी ध्रुव, पूर्व विधायक अंबिका मरकाम, अशोक सोम,नरेश जसूजा, विजय गोलछा आलोक जाधव, करण चंद्राकर, भरत निर्मलकर, मनजीत छाबड़ा, रवि ठाकुर सहित अन्य शामिल हैं।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local