धमतरी। राष्ट्रीय राजमार्ग 30 व गांव पहुंच सड़कों की बदहाल व्यवस्था से लोगों को हो रही परेशानी को लेकर नईदुनिया समाचार पत्र ने लगातार समाचारों का प्रकाशन किया। समाचार को संज्ञान में लेकर लोक निर्माण विभाग ने सड़कों की छुटपुट मरम्मत शुरू कर दी है।

23 जनवरी को शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग 30 में सोरिद काली मंदिर के पास लोक निर्माण विभाग की टीम सड़क के गड्ढों को पाटते हुई नजर आई। सड़क मरम्मत होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। शहर के अलावा गांव पहुंच मार्गों की हालत बेमौसम बारिश ने बिगाड़ दी है।

इसके साथ ही साथ लोगों की जागरूकता की कमी भी इसके लिए जिम्मेदार है। कई लोगों ने सड़क किनारे को पाट दिया है, जिससे बरसाती पानी का बहाव सही नहीं हो पाता। सड़कों की बदतर हो चली स्थिति को लेकर नईदुनिया समाचार पत्र ने लगातार समाचारों का प्रकाशन किया।

15 जनवरी के अंक में 'सड़क पर भरा पानी, निकासी व्यवस्था नहीं' इसी तरह 16 जनवरी के अंक में 'सड़कों पर गढ्ढों और कीचड़ की भरमार, लोगों की बड़ी मुसीबतें' शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर आम जनता को हो रही समस्या को लेकर लोक निर्माण विभाग का ध्यान आकृष्ट कराया।

समाचार प्रकाशित होने के बाद अब सड़कों की छुटपुट मरम्मत शुरू हो गई है। 23 जनवरी को लोक निर्माण विभाग द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग 30 में काली मंदिर के पास डामर की सड़क में सीमेंट मसाले से रोड की फीलिंग की गई। इसी तरह अन्य स्थानों पर गड्ढों को मरम्मत करने का कार्य शुरू किया गया है। लोगों ने कहा कि सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढों से लोग घायल हो रहे थे। सड़कों की समय-समय पर मरम्मत की जानी चाहिए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local