कुरूद। लोगों से रुपये लेकर सट्टा खेलाने वाले तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से नकदी व सट्टा पट्टा पुलिस ने जब्त कर कार्रवाई की।

कुरूद पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना प्रभारी व पुलिस टीम ने कुरूद व ग्राम चर्रा में लोगों से रुपये लेकर सट्टा खेला रहे तीन लोगों को अलग-अलग जगह से गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपितों में कुरूद के कमलेश खरे से 2600 व हजारों की सट्टा पट्टी, एक नग पेन जब्त की है। वहीं चर्रा निवासी महेश कोसरे से 2200 रुपये, हजारों की सट्टा पट्टी, पेन तथा मुन्ना पाल कुरूद से 2600 रुपये नकदी, हजारों की सट्टा पट्टी समेत अन्य सामग्री जब्त की है।

आरोपितों से कुल 7400 रुपये जब्त कर पुलिस ने सट्टा खेलाने के अपराध में जुर्म दर्ज किया है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। सटोरियों को पकड़ने में उप निरीक्षक रमेश साहू, सउनि राजकुमार साहू, सउनि संतोषी नेताम, आरक्षक राजू साहू, रविकांत परिहार का योगदान रहा।

---

महीने भर पूर्व बनी सड़क अभी से उखड़ने लगी

बेलरगांव। गढ़डोंगरी रैय्यत से लटियार तक सड़क निर्माण हुआ है। निर्माण में अनियमितता के चलते सड़क एक माह में ही जर्जर हो गई है। ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की जांच कर उचित कार्रवाई करने की मांग की है। पीएम सड़क योजना में अनियमितता बरती गई है।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत लगभग दो किमी की नई सड़क महज महीनेभर में ही उखड़ गई है। गुणवत्ताहीन काम करने से अब यह सड़क चलने योग्य नहीं है। ठेकेदार अपनी कारगुजारियों को छुपाने के लिए डस्ट का चूर्ण गिट्टी व सीमेंट डालकर लीपा-पोती कर रहे हैं।

यहां न तो सड़क निर्माण कार्य का बोर्ड लगाया गया है और न ही सड़क की लागत से लेकर निर्माण कार्य में लगने वाले मटेरियल का बोर्ड चस्पा है। सड़कों में मिट्टी डाल दी गई है। वर्षा के पानी से ही मिट्टी दबने लग गई है। इससे सड़क ही धंसने लग गया है। धंसी सड़क में एक खाद गाड़ी फंस गई। सड़क निर्माण के दौरान में मिट्टी डाला जाता है, तब पानी डाल कर रोलर से दबाया जाता है। इसके बाद मुरूम डालकर रोलर से फिर गिट्टी डालकर समतल किया जाता है

सड़क में पाइप डालकर बना दिया पुल

नए सड़क में एक जगह पुल की आवश्यकता थी, जहां एक सीमेंट का पाईप डालकर पानी निकासी बना दिया गया। इसमें न ही तो पाइप के नीचे बेस बनाया गया है और न ही पाइप के साइड में सीमेंट से बेस बनाया गया। इसके चलते वर्षा में कई जगह कट रहा है।

---

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close