Dhamtari News: धमतरी। कोरोना वैक्सीन लगाने के 24 घंटे पूरे होने के बाद भी जिले के 175 कोरोना वारियर्स में से किसी के शरीर पर कोई रि-एक्शन सामने नहीं आया है। सभी पूरी तरह से स्वस्थ है और अपने दैनिक कार्याें का सामान्य ढंग से निर्वहन कर रहे हैं। किसी को कोई तकलीफ नहीं है। टीका लगने के बाद सभी कोरोना वारियर्स स्वयं को कोरोना वायरस से सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

कोविड वैक्सीनेशन सेंटर जिला अस्पताल धमतरी में 16 जनवरी को कोरोना वैक्सीन लगवाने वाली जिला अस्पताल में पदस्थ स्टाफ नर्स पूजा साहू, दिव्या साहू और अन्य महिला कर्मचारी मनीषा ध्रुव ने बताया कि कोरोना वैक्सीन टीका लगने के बाद 24 घंटे पूरे हो चुके हैं, लेकिन उनके शरीर में अब तक कोई रि-एक्शन नहीं हुआ है।

वे सामान्य ढंग से पहले की तरह टीका लगने के एक घंटे बाद से ड्यूटी कर रही हैं। 17 जनवरी को वे सुबह अपने निर्धारित समय पर ड्यूटी करने अस्पताल पहुंचे और ड्यूटी में लगी है। टीका लगने के बाद से वे कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद मास्क लगाने, शारीरिक दूरी बनाकर रहने समेत अन्य नियमों का पालन कर रहे हैं। कोरोना टीका लगने के बाद अब वे स्वयं को कोरोना वायरस से सुरक्षित मान रहे हैं।

मापदंड के आधार पर लगा टीका

धमतरी जिले में पहला कोरोना टीका लगाने वाले सीएमएचओ डा डीके तुर्रे ने कहा कि टीका लगने के बाद 24 घंटे से अधिक समय हो गया है। अब तक उनके शरीर में किसी तरह टीका का कोई रि-एक्शन नहीं हुआ है। वे पूरी तरह से पहले की तरह स्वस्थ है और ड्यूटी कर रहे हैं। पहले की तरह दिनचर्या बनी हुई है। अच्छी बात यह है कि मापदंड के आधार पर टीका लगाया गया है। पहले चरण में कोरोना वैक्सीन स्वस्थ व्यक्तियों को ही लगा है।

मास्क लगाकर रह रहे

जिला अस्पताल के नेत्र चिकित्सालय में पदस्थ नेत्र सहायक गुरूशरण साहू ने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगने के बाद उनके शरीर में कोई रि-एक्शन नहीं आया। वे पहले की तरह स्वस्थ है और उनकी दिनचर्या में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है।

टीका लगने के बाद बुखार, बदन दर्द, सिर दर्द, बांह में गठान, उल्टी आना संबंधी कोई रि-एक्शन शरीर में नहीं हुआ जबकि टीका लगे 24 घंटे हो गया है। वे पूरी तरह से स्वस्थ है। कोरोना वैक्सीन लगाने के समय उन्हें कोई दहशत नहीं था, वे सामान्य ढंग से यह टीका लगवाया है।

टीका लगने के बाद अब वे स्वयं को कोरोना वायरस से सुरक्षित मानते हुए डाक्टरों द्वारा बताए हुए नियमों का पालन कर रहे हैं। मुंह पर मास्क लगाकर चल रहे हैं और भीड़ वाले स्थान से बच रहे हैं। शारीरिक दूरी के नियमों का भी पालन कर रहे हैं।

बेहतर बनाया है टीका

जिला अस्पताल धमतरी में पदस्थ एमडी मेडिसिन डा संजय वानखेड़े ने बताया कि लंबे समय बाद उन्होंने कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया है। टीका लगे घंटो बीत जाने के बाद भी शरीर में कोई रि-एक्शन नहीं हुआ। इससे स्पष्ट है कि टीका काफी गुणवत्तापूर्ण है।

टीका लगने के बाद से उन्हें कोई शारीरिक परेशानी नहीं है, वे पहले की तरह ही स्वस्थ होकर काम कर रहे हैं। अन्य कोरोना वारियर्स भी बिना दहतश व चिंता के टीका लगवाए। टीका लगने के बाद वे कोरोना संक्रमण से बचने के नियमों का पालन कर रहे हैं।

Posted By: Ravindra Thengdi

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags