धमतरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। यूनिफार्म पहनकर कुछ विद्यार्थियों पर शराब दुकान में जाकर शराब खरीदी व तेज बाइक चलाने का आरोप लगाकर दो वार्डों के वार्डवासियों ने प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। पालकों की बैठक बुलाकर ऐसे विद्यार्थियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड की पार्षद लुकेश्वरी साहू व बठेनापारा वार्ड के पार्षद श्यामलाल नेताम की अगुवाई में दोनों वार्ड के वार्डवासी परमेश्वर, रमेश कुमार, डोमार साहू, जीवन लाल, गौरीशंकर, गिरधर यादव, ईश्वर ध्रुव, दीपक गजेन्द्र समेत वार्डवासी 24 सितंबर को स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल बठेना पहुंचे।

प्राचार्य एन पांडेय को ज्ञापन सौंपकर वार्डवासियों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि यहां अध्ययनरत कुछ विद्यार्थी यूनिफार्म पहनकर शराब दुकान में शराब खरीदी करने जाते हैं और मुक्तिधाम के पास बैठकर शराब व अन्य नशीले पदार्थाें का सेवन करते हैं। विद्यार्थी नशे की चपेट में आ रहे हैं। वहीं कुछ विद्यार्थी बाइक से स्कूल आते हैं, जो वार्ड व सड़क पर तेज रफ्तार से बाइक चलाते हैं, इसे दुर्घटना की आशंका रहता है।

वार्डवासियों ने प्राचार्य से मांग की है कि ऐसे बच्चों के पालकों को स्कूल में बुलाकर जानकारी दें और समझाईश दें। इसके बाद भी यदि ये विद्यार्थी शराब दुकान व शराब पीते नजर आए, तो इन विद्यार्थियों को टीसी देकर स्कूल से हटाने की मांग की है, ताकि इन बच्चों के साथ स्कूल के अन्य बच्चे नशे की चपेट में न आए।

इस संबंध में प्राचार्य एन पांडेय ने कहा कि बाइक से विद्यार्थियों का स्कूल आना प्रतिबंधित है। कुछ विद्यार्थी बाइक से आकर बाइक को स्कूल से बाहर खड़ी करते हैं। स्कूल में कड़ा पहनना भी प्रतिबंधित है। समय-समय पर विद्यार्थियों के बैग की जांच की जाती है। वहीं निरीक्षण में अभी तक एक भी विद्यार्थी स्कूल परिसर से बाहर घूमते हुए नहीं मिले, लेकिन स्कूली समय के बाद विद्यार्थी ऐसा करते हैं, तो स्कूल प्रबंधन की जवाबदारी नहीं है। फिर भी यदि कुछ विद्यार्थी ऐसा कर रहे हैं, तो नजर रखकर कार्रवाई की जाएगी।

अर्जुनी थाना में भी शिकायत

वार्डवासियों की भीड़ अर्जुनी थाना पहुंचे। यहां थाना प्रभारी गगन बाजपेयी को ज्ञापन सौंपकर वार्डवासियों ने आरोप लगाया है कि दोनों वार्डों के चौक-चौराहों पर बाहरी लोगों की आवाजाही है, जो असामाजिक तत्व के लोग है। ऐसे लोग मुक्तिधाम के पास शराब पीने के साथ अन्य नशा करते हैं, जो मना करने पर मारपीट करने में उतारू हो जाता है। ऐसे लोगों के खिलाफ वार्डवासियों ने कार्रवाई की मांग की है। थाना प्रभारी ने वार्डवासियों को कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close