Suspicious Death In Dhamtari : धमतरी। सहेली की मदद करने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर क्षेत्र से आई एक युवती की धमतरी जिले में संदेहास्पद मौत हो गई। युवती की मौत आत्महत्या है या हत्या, फिलहाल यह संदेहास्पद बनी हुई है। जांच में जुटी पुलिस को अब मौत से पर्दा उठाने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार है। पुलिस मृतका की सहेली से पूछताछ में जुटी हुई है।

सिहावा थाना प्रभारी नोहर मंडावी ने बताया कि थाना क्षेत्र के ग्राम रानीगांव में 22 अक्टूबर को दोपहर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर क्षेत्र के थाना नागल व ग्राम नैनशोब निवासी सोनिया त्यागी (26) को ग्रामीणों ने अचेत अवस्था में देखा। घटना की जानकारी ग्रामीणों से पुलिस को मिली।

पुलिस मौके पर पहुंची और उसे अचेत अवस्था में ही उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगरी ले गई। युवती यहां करीब डेढ़ घंटे तक भर्ती रही। स्थिति में सुधार नहीं होने पर अस्पताल में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने सोनिया त्यागी के आधार कार्ड से गांव का पता लगाकर घटना की जानकारी उनके स्वजन को दी। स्वजन घटना की खबर पाकर नगरी पहुंचे। उनकी मौजूदगी में पंचनामा व पोस्टमार्टम किया गया।

युवती के शरीर पर किसी तरह चोट व अन्य निशान नहीं थे। नाखून के माध्यम से जहरीले पदार्थ खाने या काटने से मौत होने की आशंका जताई गई है। मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का बेसब्री से इंतजार है। मृतका के स्वजन ने युवती की मौत को लेकर किसी भी प्रकार की हत्या या अनहोनी की आशंका नहीं जताई है, फिर भी पुलिस अपने स्तर पर जांच में जुटी हुई है।

पुलिस को मृतका के स्वजन ने बताया कि मृतका सोनिया ने कक्षा 12वीं तक की पढ़ाई की है। कंप्यूटर कोर्स भी किया है। मृतका सोनिया त्यागी जिद्दी व्यवहार की थी। स्वजन से बिना पूछे घूमती थी। यहां भी वह बिना जानकारी के ही आ गई थी। युवकों की तरह उसका पहनावा व व्यवहार था। पुलिस को स्वजन ने बताया कि ग्राम रानीगांव निवासी फुलेश्वरी साहू की दोस्ती उसके साथ फेसबुक से पिछले पांच-छह साल से थी।

फुलेश्वरी धनोरा कांकेर निवासी थी। शादी होकर ग्राम रानीगांव आई है। ससुरालियों द्वारा प्रताड़ित किए जाने की घटना सोनिया त्यागी को दी थी, जिस पर सोनिया त्यागी सहेली की मदद करने रानीगांव आई थी, लेकिन उसी दिन फुलेश्वरी साहू के घर पहुंचने से पहले ही गांव में संदिग्ध हालत में वह अचेत अवस्था में पड़ी मिली थी।

इस मामले को लेकर पुलिस मृतका सोनिया की सहेली फुलेश्वरी साहू से पूछताछ कर रही है। फिलहाल मौत को लेकर कोई स्पष्ट कारण सामने नहीं आ पाया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local