धमतरी/भखारा। धमतरी जिले के भखारा-रायपुर रोड पर नगर पंचायत भखारा से आधा किलोमीटर दूर प्रकाश अग्रवाल के खेत में अज्ञात महिला 55 वर्ष की लाश एक दिसंबर की सुबह लोगों ने देखी। लाश के पास बैग, पानी, जहर की बोतल, मोबाइल और आधार कार्ड और कुछ दूरी पर शराब की बाटल एवं पुरूष का चप्पल मिला है।

एक दिसंबर की सुबह भेड़सर निवासी कृषक केदारनाथ साहू खेत पहुंचे तो वहां अधेड़ महिला की लाश मुंह के बल जमीन पर पड़ी मिली। खबर फैलते ही लोगों की भीड़ लग गई।

सूचना मिलने पर सुबह 10.30 बजे भखारा पुलिस पहुंची। जांच करने पर लाश के पास मोबाइल और आधार कार्ड मिला। आधार कार्ड में कुमारी बाई साहू ग्राम गातापार अंकित था। कुछ दूरी पर शराब की बोतल और पुरुष का चप्पल भी मिला लाश के नाक , मुंह से खून निकला हुआ था।

संदिग्ध मौत का मामला मानकर पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाकर सभी एंगल से जांच की। मृतका के भाई आमदी निवासी त्रिलोचन साहू ने आरोप लगाया है कि बहन की हत्या हुई है। बहन अन्य व्यापारियों के साथ पिकअप में बाजार जाकर झाड़ू, सुपा बेचती थी। वह बहुत हिम्मती थी, आत्महत्या नहीं कर सकती। अत: उनके साथ जाने वाले व्यापारियों से पूछताछ करनी चाहिए।

मोबाइल से काल डिटेल निकालकर हत्यारा तक पहुंचना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि इनकी हत्या करके खेत में फेंका गया है।हत्यारे का चप्पल का पट्टा भी एक तरफ टूट गया है। मृतका की दो बेटियां हैं, जो ससुराल चली गई है। भखारा पुलिस का कहना है कि मर्ग प्रकरण कर जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चल पाएगा कि मामला हत्या का है या आत्महत्या का।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close