Fraud In Dhamtari: धमतरी। दो माह पहले एक किसान के बैंक खाता से धमतरी व गरियाबंद जिले के पांच च्वाइस सेंटरों के संचालकों ने 60 हजार रुपये उनके बिना अूंगठा लगाए व आधार कार्ड दिखाए निकाल लिए। खाता से रुपये पार होने से किसान व उनके स्वजन में हड़कंप मच गया है। पीड़ित किसान ने पुलिस में इसकी शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं होने पर एसपी के पास गुहार लगाते हुए बैंक खाता से रुपये निकालने वालों पर कार्रवाई की मांग की है।

मगरलोड ब्लाक के ग्राम सांकरा निवासी भारत लाल साहू अपने स्वजन भोगलाल साहू, खुमान साहू, खोमन साहू व बचन ओझा के साथ 13 अक्टूबर को एसपी कार्यालय पहुंचे। एसपी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर से मिलकर पीड़ित किसान व उनके स्वजनों ने बताया कि दो माह पहले उनके कुरूद स्थित बैंक आफ बडौदा शाखा में जमा 82 हजार रुपये में से 60 हजार रुपये किसी ने निकाल लिया। खाता से रुपये पार होने की जानकारी होने पर जब वे बैंक पहुंचे, तो बैंक के कर्मचारियों ने उन्हें धमतरी व गरियाबंद जिले के पांच च्वाइस सेंटरों के संचालकों के द्वारा रुपये निकालने की जानकारी दी।

पीड़ित किसान जब च्वाइस सेंटर संचालकों के पास गए, तो वे भी संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए। इसकी शिकायत पीड़ित किसान ने संबंधित सभी थानों में लिखित आवेदन देकर की, लेकिन जांच कार्रवाई नहीं होने पर तंग आकर एसपी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर से मुलाकात की। किसान की शिकायत पर एसपी ठाकुर ने तत्काल कुरूद एसडीओपी को इस मामले की जांच कर रुपये निकालने वालों पर कार्रवाई करने निर्देश दिए हैं।

तीन मिनट में दो बार निकाली गई राशि

पीड़ित किसान भारत लाल साहू ने बताया कि गरियाबंद जिले के फिंगेश्वर व राजिम के दो च्वाइस सेंटरों से तीन मिनट के अंतराल में दो बार राशि निकाली गई है। फिंगेश्वर व राजिम की दूरी करीब 15 किलोमीटर है, ऐसे में एक ही आदमी तीन मिनट में राशि कैसे निकाल सकेगा। इसी तरह धमतरी जिले के भाठागांव, कोलियारी और संबलपुर में संचालित च्वाइस सेंटरों से राशि निकाली गई है। चार बार 10-10 हजार रुपये और एक बार 20 हजार रुपये निकाला गया है। 22 हजार रुपये उनके खाते में छोड़ा गया है। बाद में पीड़ित किसान स्वयं उस राशि को ठगी के डर से निकाल लिया है। एसपी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर का कहना है कि च्वाइस सेंटरों से बिना अंगूठा व आधार के रुपये निकालना संभव नहीं है। इसकी गंभीरता से जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local