धमतरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्‍तीसगढ़ के धमतरी जिले में लगातार हो रही वर्षा से सेंदूर नदी के पास गट्टासिल्ली-सिहावा पुल ऊफान पर है। पुल के ऊपर से पानी का तेज बहाव है, इसके बाद भी पुल पार कर रहे सामग्री से भरा ट्रक पानी के तेज बहाव में बह गया। ट्रक चालक व हेल्पर ट्रक के ऊपर आया और पानी में फंस गया। घटना की खबर के बाद पुलिस व ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर दोनों की जान बचाई। घटना के बाद मार्ग में पुलिस जवानों की तैनाती भी की गई है। वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है।

अंचल में पिछले दो दिनों से भारी वर्षा हो रही है। नगरी ब्लाक के कई पुल-पुलिया व रपटा ऊफान पर है, इससे आवाजाही प्रभावित है। केरेगांव पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नौ अगस्त को सेंदूर नदी ऊफान पर होने से सिहावा-गट्टासिल्ली पुल के ऊपर पानी का तेज बहाव है। दोनों मार्ग से आवाजाही पूरी तरह से बंद है। लोग मार्ग बदलकर आना-जाना कर रहे हैं, इसके बावजूद जान को जोखिम में डालकर आंध्र प्रदेश से रायपुर आ रही ट्रक के चालक व हेल्पर ने सामाग्रियों से लोड वाहन को पार कराने की कोशिश की।

कुछ दूर जाने के बाद ट्रक पुल के नीचे पानी के तेज बहाव में जा गिरा। दुर्घटना के बाद चालक व हेल्पर ट्रक के ऊपरी हिस्से में चढ़कर किसी तरह जान बचाई, लेकिन पानी में फंसा रहा। इस बीच घटना की जानकारी लोगों ने केरेगांव पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और बेन्द्रापानी के ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू कर दोनों को सुरक्षित बाहर निकाला। इसके बाद पुलिस ने दोनों ओर पुलिस की तैनाती कर दिया है। पुल से पानी के बहाव कम होते तक मार्ग बंद कर दिया गया है। लोग मार्ग बदलकर आवाजाही कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि नगरी ब्लाक के बोराई समेत कई जगह हल्की बारिश होने पर भी पुल व सड़क ऊफान पर आ जाता है। इन मार्गाें में आवाजाही पूरी तरह से बंद हो जाता है।

इंटरनेट मीडिया पर वीडियो जारी

उल्लेखनीय है कि ट्रक चालक व हेल्पर को वहां फंसे अन्य वाहनों के चालकों व लोगों ने पुल पार करने से मना किया, फिर भी वाहन ले गया। ट्रक चालू होने के बाद कुछ लोगों ने बकायदा इस पूरे घटना का मोबाइल पर वीडियो भी बनाया है, जिसमें पूरी घटना कैद है। घटना के बाद यह वीडियो तेजी से वायरल हो गया है।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close