धमतरी। राजीव नगर आवास योजना के लिए गृह निर्माण मंडल को जमीन देने से इंकार करते हुए ग्रामीण कलेक्टोरेट पहुंचे। तहसीलदार के नाम ज्ञापन सौंपकर चिन्हांकित जमीन को ग्रामीणों ने निस्तारी के लिए सुरक्षित रखने की गुहार लगाई है।

जिला मुख्यालय धमतरी से आठ किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत भानपुरी की सरपंच जानकी साहू, पंच महेश कुमार साहू, गिरधर राम, निरंजन, संतोष साहू, भुनेश्वरी साहू, बिमला साहू, कौशिल्या बाई साहू, दुर्गेश्वरी साहू, बिसंतीन साहू, लक्ष्‌मी यादव, धनेश्वरी, चेतन निर्मलकर, प्रवीण कुमार साहू, उर्मिला बाई और राजेश्वरी साहू 22 जुलाई को कलेक्टोरेट पहुंचे। तहसीलदार के नाम सौंपे ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया है कि छग गृह निर्माण मंडल संभाग धमतरी ने राजीव नगर आवास योजना के लिए ग्राम भानपुरी की शासकीय भूमि खसरा नंबर 300 की रकबा 22 हेक्टेयर से अधिक जमीन की मांग की है, जो उचित नहीं है। ग्रामीणों ने जमीन देने का विरोध करते हुए तत्काल इसे निरस्त करने मांग की है। गांव की इस जमीन को निस्तारी व चारागाह के लिए ग्रामीणों ने सुरक्षित रखा है, ताकि बाद में कोई परेशानी न हो। इस जमीन को आवास योजना के लिए देना उचित नहीं है। क्योंकि गांव में इसके अलावा कोई अतिरिक्त खाली जगह नहीं है, जिसका उपयोग ग्रामीण निस्तारी के लिए कर सके।

उद्यान एवं पौधारोपण के लिए सुरक्षित

पंचायत पदाधिकारियों ने बताया कि छग गृह निर्माण मंडल को देने के लिए चिन्हांकित स्थल के चार हेक्टेयर जमीन को उद्यान एवं पौधारोपण तैयार करने के लिए पंचायत प्रस्ताव पास कर पहले से आरक्षित कर चुके हैं। ग्रामीण भविष्य में इस जमीन का उपयोग गार्डन के रूप में करना चाहते हैं। वहीं समय-समय पर गांव में विकास और निर्माण कार्य के लिए जगह की जरूरत पड़ती है, इसके लिए इस जगह को सुरक्षित रखा गया है। समय रहते यदि शासन-प्रशासन राजीव नगर आवास योजना के लिए चिन्हांकित इस जमीन को निरस्त नहीं करते हैं, तो ग्रामीण आंदोलन करने मजबूर होंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags