धमतरी। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण की बकाया राशि की मांग को लेकर सोमवार पांच अप्रैल को धमतरी ब्लाक के ग्राम पंचायत मथुराडीही के आश्रित ग्राम तेंदूकोन्हा के ग्रामीण कलेक्टोरेट पहुंचे। ग्रामीणों ने बताया कि बकाया राशि नहीं मिलने के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों के लिए आवास उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू की गई है। इस योजना के तहत जरूरतमंदों को शासन के दिशा निर्देशों के अनुसार भवन बनाना होता है। भवन निर्माण के बाद अलग-अलग किश्त में शासन की ओर से हितग्राही को निर्माण की राशि दी जाती है। कई जरूरतमंद लोगों ने शासन की इस लुभावनी योजना के तहत समय पर भवन बना लिया।

नियम के तहत लागत की राशि प्राप्त करने के लिए आवेदन भी जमा कर दिया है, लेकिन महीनों बीत जाने के बाद भी हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण की बकाया राशि नहीं मिल पाई है। इसके चलते इन्हें काफी आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

ग्राम पंचायत मथुराडीही के आश्रित ग्राम तेंदूकोन्हा के ग्रामीण परमेश्वरी बाई रेशमा बाई, चमारिन यादव, त्रिवेणी बाई, सोना बाई, दसरी बाई यादव, मीना बाई, केजिन बाई, मंटोरा बाई सहित अन्य महिलाओं ने बताया कि उन्होंने शासन की योजना के तहत भवन तो बना लिया है लेकिन बकाया राशि के लिए जनप्रतिनिधि और शासन प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण की बकाया राशि प्राप्त करने के लिए महीनों से भटक रहे हैं। सीमेंट, छड़ और अन्य राशि के लिए दुकानदार परेशान कर रहे हैं। जल्द से जल्द प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माण की बकाया राशि दी जाए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags