धमतरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शादी कार्यक्रम से लौट रहे एक तेज रफ्तार वेगनआर कार अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई। दुर्घटना में कार पर सवार एक बच्ची व महिला की मौत हो गई। जबकि कार में सवार अन्य चार लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया गया है कि वाहन चालक को कार में सवार लोगों ने रफ्तार कम करने कहा, लेकिन चालक नहीं माना और दुर्घटना घट गई।

नगरी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर में पदस्थ एक आरक्षक करैहागांव से भंडारवाड़ी शादी कार्यक्रम में वेगनआर कार से गए हुए थे। शादी निबटाकर 17 जून की सुबह आरक्षक अपने परिवार के लोगों के साथ वापर करैहा लौट रहे थे। सभी लोग वेगनआर कार में बैठै हुए थे। कार को चालक लक्ष्मीनाथ मंडावी चला रहे थे। अलसुबह वाहन को तेज रफ्तार चलाने पर कार में सवार सभी लोगों ने कार धीरे चलाने कहा, लेकिन वे नहीं माने। थोड़ी दूर में दुगली से नगरी आने के दौरान कार दलदली जाने के रास्ते में पलट गई और एक पेड़ से टकरा गई।

इस दुर्घटना में कार पर सवार तीन वर्षीय गरियाबंद निवासी नेहा मरकाम और ग्राम बिलभदर निवासी कीर्ति मरकाम की दुर्घटना में मौत हो गई मौत हो गई। वहीं कार में सवार आरक्षक के अलावा रोहित नेताम, कुसुमलता नेताम, जोहनी मरकाम गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना की खबर ग्रामीणों व पुलिस को लगी, तो सभी घायलों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया। इधर मृतकों के शव को पुलिस अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराई और अंतिम संस्कार के लिए स्वजन को शव सौंप दिए। जबकि दुर्घटना में कार क्षतिग्रस्त हो गई है। इस घटना से शादी कार्यक्रम मातम में बदल गई। पुलिस आगे की जांच में जुट गई है। आरोपित चालक के खिलाफ पुलिस ने जुर्म दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

अमरावती से आ रही बाइक पेड़ से टकराई, एक की मौत

महाराष्ट्र के अमरावती से बस्तर के माकड़ी आ रहे बाइक सवार पेड़ से टकरा गए। घटना बेलगांव के पास हुई। दुर्घटना में बाइक चला रहे हेमूराम बघेल की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि बाइक में पीछे बैठा 12 वर्ष का निरंजन बघेल गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना के बाद वहां से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को सूचना दी। कुछ लोग घायल को अस्पताल लेकर आए। वहां माकड़ी स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के बाद घायल को कोंडागांव रेफर कर दिया गया है।

पुलिस के अनुसार, घटना शुक्रवार शाम लगभग साढ़े पांच हुई। बेलगांव के पास पेड़ से टकराकर एक्सीडेंट हुआ है जिसमें एक की वहीं पर ही मृत्यु हो गई और दूसरे को स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जिसका प्राथमिक उपचार करके उसको कोंडागांव रेफर कर दिया गया। आज दूसरा केस भी माकड़ी में आया है जोकि तौरेंगा गांव का है लड़की पानी लाते हुए फिसल गई है तो उसको ज्यादा गंभीर चोटें नहीं आई हैं।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close