दुर्ग (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ठगड़ा बांध का सौंदर्यीकरण के लिए निगम प्रशासन द्वारा बांध किनारे सालों से रह रहे परिवारों को बोरसी स्थित पीएम आवास में शिफ्ट किया जाना है। आवास में शिफ्टिंग को लेकर निगम प्रशासन द्वारा क्षेत्र के रहवासियों को नोटिस दिया गया है। नोटिस के बाद करीब 24 लोगों ने पीएम आवास के लिए 50-50 हजार रुपये जमा करवाया है।

शहर के ठगड़ा बांध का सौंदर्यीकरण किया जाना है। इसके लिए निगम प्रशासन द्वारा बांध के पानी को खाली कराया जा रहा है। इससे पहले निगम प्रशासन द्वारा ठगड़ा बांध के निकट रहने वाले करीब 83 लोगों को बोरसी स्थित पीएम आवास में शिफ्ट करने नोटिस जारी किया गया था। 15 सितंबर तक शिफ्ट नहीं होने की सूरत में निगम ने 16 सितंबर से बेदखली कार्यवाही की चेतावनी दी थी। निगम की चेतावनी के बाद लोग अभी शिफ्टिंग का काम शुरू नहीं किए हैं लेकिन करीब 24 लोगों ने पीएम आवास के लिए निगम के पास 50-50 हजार रुपये जमा करवाया है। उल्लेखनीय है कि बांध के निकट रह रहे लोगों को खाली कराए बिना इसका सौंदर्यीकरण नहीं किया जा सकता। वहीं इस क्षेत्र में काबिज लोगों को निगम प्रशासन द्वारा पिछले तीन साल से बोरसी स्थित पीएम आवास में शिफ्ट किए जाने का प्रयास चल रहा है, लेकिन राजनीतिक अडंगेबाजी के चलते इसमें सफलता नहीं मिल पाई। कभी आवास में सुविधाओं का कमी होना बताकर लोग शिफ्टिंग का विरोध करते रहे, लेकिन इस बार निगम प्रशासन ने उक्त आवास में जो भी कमी थी उसे दूर कर लिया है।

कोरोना में लगा निगम अमला

शहर में इन दिनों कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इस पर अंकुश लगाने व कोरोना पीड़ितों को समय पर उपचार मुहैया करवाने के साथ ही होम आइसोलेशन पर रह रहे लोगों के बारे में फीडबैक लेने की दिशा में समूचा प्रशासनिक अमला लगा हुआ है। इस काम में नगर निगम का अमला भी लगा हुआ है। इस वजह से भी बेदखली जैसे अभियान को फिलहाल किनारे करना बताया जा रहा है।

(वर्सन)

ठगड़ाबांध के रहवासियों को बोरसी स्थित पीएम आवास में शिफ्ट किया जाना है। यहां रह रहे लोगों में से 24 ने पीएम आवास के लिए पैसा जमा करवाया है। अधिकांश लोग पीएम आवास में शिफ्टिंग के लिए तैयार हैं। कलेक्टर ने अभी कोरोना के कार्य को प्राथमिकता से किए जाने का निर्देश दिया है। आवास शिफ्टिंग का काम आने वाले दिनों में किया जाएगा।

- इंद्रजीत बर्मन, आयुक्त, ननि दुर्ग

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020