दुर्ग। जिला एवं सत्र न्यायाधीश और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष के मार्गदर्शन में वाहन चालन संबंधी विशेष जागरूकता अभियान, राजेन्द्र प्रसाद चौक दुर्ग में चलाया गया। इसमें लोगों को वाहन चालन संबंधी नए नियमों से अवगत कराया गया। कई वाहन चालकों को नियम का उल्लंघन करते हुए पाया गया।

वाहन चालकों में वाहन के नियमों के प्रति उदासीनता देखी गई। कई वाहन चालक जागरूकता अभियान के दौरान जुर्माना हो रहा है जानकर भागते नजर आए। इस जागरूकता अभियान में किसी भी वाहन चालक को जुर्माना अदा नहीं करना पड़ा।

इसके विपरीत जो वाहन चालक वाहन चलाने में नियमों का उल्लंघन किया गया उन्हें बंधपत्र भराकर कानूनी की जानकारी से अवगत कराया गया तथा भविष्य में वाहन चालन के नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर लगने वाले जुर्माने एवं होने वाली सजा के संबंध में जानकारी दी गई।

यह अभियान वर्तमान समय में बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं एवं अति गतिशीलता के साथ वाहन चालन कर रहे युवाओं को समझाइश दिए जाने के उद्देश्य से जिला न्यायाधीश दुर्ग राजेश श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में किया गया। यह विशेष अभियान नियमों के उल्लंघन के प्रति सजगता को दर्शाता है।

इस विशेष अभियान में न्यायिक अधिकारी लोकेश पटले, प्रेरणा अहिरे, अनूप तिग्गा, रुचि मिश्रा, प्रशांत देवांगन, अंकिता कश्यप, आकांक्षा सक्सेना, सचिन पाल द्वारा जनमानस को मोटरयान अधिनियम की जानकारी दिए तथा उनके द्वारा इस विशेष जागरूकता अभियान में विशेष रूचि लेकर सहयोग प्रदान किया गया। उक्त जागरूकता कार्यक्रम में यातायात विभाग एवं पुलिस विभाग का विशेष सहयोग लिया गया है।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दुर्ग के द्वारा उक्त अभियान में पैरालीगल वालिंटियर्स की भी सेवाएं ली जा रही है जो वाहन चालकों को वाहन चालन के नियमों से अवगत कराने के साथ ही जो नियमों का उल्लंघन करने वालों को बंधपत्र भी भरवाकर समझाइश देकर नियमों के प्रति जागरूक रहने के लिए व्यक्तिगत तौर पर स्वतः जागरूक रहने के लिए समझा रहे।

जिला न्यायाधीश, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव द्वारा इस विशेष जागरूकता अभियान के सफलता को देखते हुए तहसील स्तर भिलाई-3 एवं पाटन में भी अतिशीध्र अभियान चलाए जाने पर जोर दिया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags