दुर्ग। पटरीपार की 30 हजार आबादी जलसंकट से परेशान है। क्षेत्र के चार वार्डों में पेयजल सप्लाई की व्यवस्था फिर गड़बड़ा गई है।

इन वार्डों में दोनों पाली में नल 10 से 15 मिनट ही खुल रहे हैं। इस कारण लोग जरूरत के मुताबिक घरों में पानी का भराव नहीं कर पा रहे हैं। औद्योगिक नगर वार्ड के पार्षद ने इसकी शिकायत महापौर,निगम आयुक्त और जलगृह विभाग के प्रभारी से कर सप्लाई व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की है।

शहर के पटरीपार क्षेत्र स्थित औद्योगिक नगर वार्ड क्रमांक-17 व 18,सिकोला भाठा वार्ड क्रमांक-15 और स्टेशनपारा वार्ड क्रमांक-20 के कुछ क्षेत्रों में पर्याप्त मात्रा में पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। इन क्षेत्रों में शक्तिनगर टंकी से पानी सप्लाई की व्यवस्था बनाई गई है।

पेयजल सप्लाई को लेकर क्षेत्र के नागरिक करीब तीन महीने से परेशान है। इन क्षेत्रों में सुबह की पाली में 15 मिनट और शाम की पाली में 10 मिनट के लिए नल खुल रहे हैं। अब बारिश का मौसम शुरू हो गया है और पहले की तुलना में पानी की खपत भी कम हो गई है।

इसके बाद भी निगम क्षेत्र में पर्याप्त मात्रा में जलापूर्ति नहीं कर पा रहा है। दोबारा शिकायत पर निगम के अधिकारी बारिश की वजह से इंटकवेल में कचरा फंसने अथवा टंकी में पानी पर्याप्त मात्रा में नहीं भरने की वजह से सप्लाई प्रभावित होने की बात कह रहे हैं।

सात दिन तक ठीक रही सप्लाई

औद्योगिक नगर वार्ड के पार्षद देवनारायण चंद्राकर ने बताया कि निरंतर शिकायत के बाद जून के पहले सप्ताह में निगम के अधिकारी पहुंचे थे। उसके बाद पानी सप्लाई की स्थिति सुधर गई थी। लेकिन सात दिन तक ही सप्लाई पर्याप्त मात्रा में हो पाई उसके बाद स्थिति फिर पहले की तरह हो गई है।

वार्ड क्रमांक-18 की पार्षद निर्मला साहू ने बताया कि जवाहर नगर,कादंबरी नगर और शक्तिनगर के कुछ क्षेत्रों में पिछले तीन दिनों से पानी सप्लाई की व्यवस्था गड़बड़ाने की शिकायत सामने आ रही है।उन्होंने बताया कि अमृत मिशन योजना के तहत बिछाई गई पाइप लाइन में भी आए दिन लीकेज की शिकायत मिल रही है इस वजह से भी सप्लाई में दिक्कत हो रही होगी।

--

फिर की है शिकायत

पटरीपार के चार वार्डों में पानी सप्लाई की व्यवस्था फिर गड़बड़ा गई है। इसकी शिकायत महापौर,निगम आयुक्त और जलगृह विभाग के प्रभारी से की है। प्रभावित वार्डों में नल 10 से 15 मिनट के लिए ही खुल रहे हैं। निगम अधिकारी व्यवस्था सुधार के बजाए सप्लाई प्रभावित होने के संबंध में गोलमोल जवाब दे रहे हैं।

-देवनारायण चंद्राकर पार्षद वार्ड क्रमांक-17औद्योगिक नगर उत्तर

--

दो वार्डों में करनी चाहिए सप्लाई

शक्तिनगर पानी टंकी से चार के बजाए दो वार्डों में ही पानी सप्लाई करनी चाहिए। सिकोलाभाठा वार्ड में हनुमान नगर पानी टंकी से पानी सप्लाई की व्यवस्था बनानी चाहिए। इसके बाद ही औद्योगिक नगर के दोनों वार्डों में पानी सप्लाई की व्यवस्था सुधर पाएगी।

-निर्मला साहू पार्षद औद्योगिक नगर वार्ड क्रमांक-18

-

व्यवस्था में सुधार लाने कहा

पटरीपार क्षेत्र के कुछ वार्डों में पानी सप्लाई पर्याप्त मात्रा में नहीं होने की शिकायत मिली है। इस पर जलगृह विभाग के कर्मचारियों को वस्तु स्थिति की जानकारी लेकर व्यवस्था में सुधार लाने कहा है।

-संजय कोहले प्रभारी जलगृह विभाग ननि दुर्ग

----

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags