दुर्ग। छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अरुप कुमार गोस्वामी शनिवार को जिला न्यायालय दुर्ग पहुंचे। मुख्य न्यायाधीश ने जिला अधिवक्ता संघ के सदस्यों के साथ न्यायालय परिसर का अवलोकन किया।

इस दौरान अधिवक्ताओं ने मुख्य न्यायाधीश को न्यायालय परिसर में व्याप्त समस्याओं से अवगत कराया। इस पर मुख्य न्यायाधीश ने समस्याओं के शीघ्र निराकरण कराए जाने का आश्वासन दिया है।

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अरुप कुमार गोस्वामी शनिवार दोपहर करीब 1.30 जिला न्यायालय दुर्ग पहुंचे। मुख्य न्यायाधीश को जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष नीता जैन,सचिव रविशंकर सहित अन्य पदाधिकारियों ने न्यायालय परिसर का अवलोकन कराया।

इस दौरान संघ के सदस्य भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे। अवलोकन के दौरान सचिव रविशंकर सिंह ने मुख्य न्यायाधीश को अधिवक्ताओं की बैठक व्यवस्था, वाहन पार्किंग ,शौचालय में गंदगी सहित अन्य समस्याओं से अवगत कराया। इस दौरान मुख्य न्यायाधीश अधिवक्ताओं की समस्याओं को गंभीरता से सुने और समस्याओं का जल्द निराकरण कराए जाने का आश्वासन दिलाया।

तीन महीने में फिर आएंगें

इस मौके पर जिला अधिवक्ता संघ द्वारा संघ के सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें अधिवक्ता संघ के सभी सदस्य मौजूद रहे। संघ के अध्यक्ष नीता जैन ने कहा कि उनके 33 साल के कार्यकाल में पहली बार कोई मुख्य न्यायाधीश अधिवक्ताओं की समस्याओं से सीधे तौर पर रूबरू हुए हैं यह जिला अधिवक्ता संघ के लिए बड़ी बात है।

उन्होंने बताया कि तीसरी मंजिल का भवन निर्माण के लिए मुख्यमंत्री से राशि की स्वीकृति मिल चुकी है लेकिन निर्माण कार्य शुरू करने की अनुमति नहीं मिल पाई है।

सचिव रविशंकर सिंह ने कहा कि मुख्य न्यायाधीश ने अधिवक्ताओं व न्यायालय परिसर में व्याप्त समस्याओं के संबंध में विस्तार से जानकारी ली है।

-तीन माह बाद फिर आउंगा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य न्यायाधीश अरुप कुमार गोस्वामी ने कहा कि न्यायालय परिसर में जो भी समस्याएं है उसका शीघ्र निराकरण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि वे तीन महीने बाद फिर दुर्ग आएंगें और वस्तु स्थिति की जानकारी लेंगे।

इस दौरान संघ की ओर से मुख्य न्यायाधीश और रजिस्ट्रार जनरल का स्वागत किया गया। संघ की अध्यक्ष नीता जैन ने मुख्य न्यायाधीश को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया। कार्यक्रम में संघ के अनिल जायसवाल, सुनीता कसार, कृष्ण राज चंदेल, मोनिका सिंह, कुलेश्वर साहू, आशीष शुक्ला, अमर जैन, आकाश कश्यप, उमा भारती साहू, चंद्रकला साहू आदि थे।

--

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close