दुर्ग। वेतन के लिए तरस रहे दुर्ग निगम कर्मियों की पीड़ा को दरकिनार कर शासकीय कार्यालय में कांग्रेस विधायक अरुण वोरा द्वारा सरकारी खर्चे पर तामझाम से अपना जन्मदिन मनाए जाने के मुद्दे को लेकर भाजपाइयों का गुस्सा फूट पड़ा। उनके द्वारा गुरुवार को दोपहर एक बजे पटेल चौक पर प्रदर्शन किया। इस दौरान एक पुलिस कर्मी द्वारा जलते पुतले से प्रहार किए जाने से कुछ भाजपा नेता झुलस गए और कुछ के कपड़े जल गए। इस घटना से आक्रोशित भाजपाइयों ने पटेल चौक पर चक्काजाम कर दिया। जिला भाजपा अध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा सहित कार्यकर्ता सड़क पर लेट गए। भाजपाइयों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। इसके बाद कलेक्टर, एसपी के नाम पर ज्ञापन सौंपकर उक्त पुलिस कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। भाजपाइयों के प्रदर्शन की वजह से चौक पर करीब 30 मिनट तक जाम लगा रहा।

बता दें कि वेतन के लिए तरस रहे दुर्ग निगम कर्मचारी तरस रहे है। उनके घरों में दो जून की खाने की व्यवस्था तक नही हो पा रही है। उनकी पीड़ा को दरकिनार कर शासकीय कार्यालय में कांग्रेस विधायक अरुण वोरा द्वारा सरकारी खर्च से तामझाम के साथ 22 नवंबर को अपना जन्मदिन मनाया था। इसी मुद्दे को लेकर भाजपाइयों ने गुरुवार दोपहर एक बजे प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपाइयों ने दुर्ग शहर विधायक अरुण वोरा का पुतला दहन किया। छीना-झपटी के दौरान जलते पुतले से एक पुलिस कर्मी ने प्रहार कर दिया। इससे जिला भाजयुमो अध्यक्ष नितेश साहू के सिर का बाल आग की चपेट में आ गया और वे झुलस गए। पार्षद अजीत वैद्य का हाथ भी झुलसने के साथ ही पार्षद दल नेता अजय वर्मा सहित कई कार्यकर्ताओं के कपड़े जल गए। इससे आक्रोशित भाजपाइयों ने विधायक वोरा के इशारे पर जानबूझकर की गई कार्यवाही बताते हुए पटेल चौक पर चक्काजाम कर दिया। नगर पुलिस अधीक्षक वैभव कुमार द्वारा दोषी पुलिस कर्मी पर सख्त कार्यवाही के आश्वासन के बाद चक्काजाम समाप्त कर भाजपाई कलेक्टोरेट पहुंचे।

विधायक अरुण वोरा से हो वसूली

भाजपाइयों ने कलेक्टर के नाम पर सौंपे ज्ञापन में कहा है कि निगम कार्यालय परिसर में विधायक अरुण वोरा का जन्मदिन मनाए जाने के मामले की जांच की जानी चाहिए । साथ ही जन्मदिन के आयोजन में हुई खर्च की राशि विधायक से ही वसूल की जाए और सरकारी कार्यालय में निजी कार्यक्रम पर रोक लगाई जाए।कलेक्टोरेट पहुंचे भाजपाइयों ने पोर्च पर बैठकर विधायक के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर वहां पर भी प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री ललित चंद्राकर,उपाध्यक्ष संतोष सोनी,मंत्री दिनेश देवांगन, शिव चंद्राकर मनोज अग्रवाल, कांशीनाथ शर्मा, चंद्रशेखर चंद्राकर,देवनारायण चंद्राकर सहित भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close