दुर्ग।छत्तीसगढ़ प्रदेश पिछड़ा वर्ग मोर्चा भारतीय जनता पार्टी के आह्वान पर पिछड़ा वर्ग समुदाय को 27 फीसद देने की मांग को लेकर मंगलवार को भाजपाइयों ने हिंदी भवन के सामने धरना दिया। धरना के बाद राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम पर ज्ञापन सौंपा गया।

धरना को संबोधित करते हुए प्रदेश पिछड़ा वर्ग मोर्चा उपाध्यक्ष खिलावन साहू ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में पिछड़ा वर्ग को 27 फीसद आरक्षण देने की बात कही थी लेकिन साढ़े तीन साल बीतने के बाद भी सरकार अपने घोषणा का क्रियान्वयन नहीं कर पाई।

उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग समाज को उनका अधिकार( 27 फीसद आरक्षण) मिलना ही चाहिए। यदि यह लागू नहीं किया गया तो भाजपा सड़क की लड़ाई लड़ेगी। महामंत्री ललित चंद्राकर ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने पिछड़ा वर्ग समाज का अनदेखा कर कोरे आश्वसन पर चल रही है।

सभा को उषा टावरी, शिव चंद्राकर, राधेश्याम वर्मा,दिनेश देवांगन,नितेश साहू ,दीपक चोपड़ा ,राहुल पंडित, दिलीप साहू सहित अन्य नेताओं ने संबोधित करते हुए 27 फीसद आरक्षण तत्काल लागू किए जाने की मांग की।

गंभीर हादसा टला

सभा के बाद धरना स्थल पर लोगों की भीड़ लगी हुई है थी। इस दौरान गांधी प्रतिमा तिराहा पर सड़क के बीचों-बीच एक ट्रेलर आ गया और अगल-बगल से अन्य वाहन गुजर रहे थे। लोगों ने आवाज मारकर ट्रेलर को रुकवाया और मौके पर जमा भीड़ को हटाया। यदि ट्रेलर पर नजर नहीं पड़ती तो वहां गंभीर हादसा हो सकता था।

-प्रदर्शनकारियों ने कहा घोषणा पत्र में कही थी आरक्षण देने की बात

---

भाजपा का प्रदर्शन स्वयं की आत्म संतुष्टि

पाटन। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कृषि उपज मंडी दुर्ग के अध्यक्ष अश्वनी साहू ने भाजपा द्वारा सोसायटियों में धरना प्रदर्शन पर कहा कि 15 साल तक सत्ता सुख की नींद में सोने वाले भाजपा स्वयं को जगा रही है।

वर्मी कंपोस्ट खाद की शिकायत पर श्री साहू ने कहा कि भाजपा ने ऐसा कह कर स्व सहायता समूह के बहनों के श्रम का अपमान किया है। दिन रात मेहनत कर किसानों को आगे बढ़ाने में अपने श्रम का योगदान दे रही है , इस अपमान के लिए भाजपा को माफी मांगनी चाहिए।

----

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close