दुर्ग(वि.)। दीपावली के अवसर पर बाजार में स्थानीय उत्पादों को प्रोत्साहित करने की हिदायत कलेक्टर ने निगम अधिकारियों को दी है। कहा है कि इस बार दीवाली के लिए स्व सहायता समूह की महिलाओं ने शानदार डिजाइनर दीया एवं अन्य सजावटी वस्तुएं तैयार की हैं जो गुणवत्ता, सुंदरता और कीमत हर मायने में उत्कृष्ट हैं।

कलेक्टर डाक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने कहा कि स्थानीय स्तर पर गुणवत्ता में मेहनत कर और एकजुट होकर स्व सहायता समूह की महिलाओं ने कमाल की चीजें बनाई हैं। यह बाजार की जरूरतों को पूरा करने एवं अपनी गुणवत्ता से ग्राहकों को आकर्षित करने उपयोगी साबित होंगी, इससे व्यापारियों को भी अपने ग्राहकों की रुचि के मुताबिक दीपावाली की सामग्री की रेंज उपलब्ध होगी। कलेक्टर ने निगम अधिकारियों से कहा कि व्यापारी संघों की बैठक लें एवं उन्हें इस संबंध में उत्साहित करें। प्रत्येक निगम में काफी पहले से इस संबंध में तैयारियां की जा रही थीं अतः सामग्री पर्याप्त मात्रा में बनाई जा चुकी हैं इसकी रेंज भी पर्याप्त है। इनका आकर्षण भी खासा है इसलिए विदेशों से भी यह सामग्री बनाई जा रही हैं ऐसे में अपनी चीजें जब शानदार हैं तो व्यापारी आयातित सामग्री क्यों बेचें? उन्हें स्थानीय स्तर पर कम कीमत में गुणवत्तापूर्वक चीजें मिलेंगी।

(बाक्स)

कलेक्टर ने मांगा प्लान, कैसे पहुंचेंगे ग्राहकों तक

कलेक्टर ने फोकस इस बात पर रखा कि कैसे आप ग्राहकों तक संपर्क बनाएंगे। उन्होंने कहा कि आपका ब्रांड शानदार है यह दिख रहा है लेकिन इसे लेकर आप ग्राहकों तक कैसे एप्रोच कर रहे हैं यह भी मायने रखता है। इस पर सभी निगम आयुक्तों ने अपना प्लान बताया। ग्रामीण क्षेत्रों के लिए जिला पंचायत सीईओ सच्चिदानंद आलोक ने बताया कि बिहान बाजारों के माध्यम से इसकी बिक्री की जाएगी, इसके लिए बुकलेट भी तैयार किया गया है। बिहान के यंग प्रोफेशनल अपने क्षेत्र के व्यापारियों के साथ संपर्क में हैं और इनकी बुकिंग हो रही हैं। उम्मीद है काफी अच्छा रिस्पांस रहेगा। भिलाई निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने बताया कि सबसे प्रमुख जगहों पर इन उत्पादों के लिए जगह दी जाएगी। व्यापारिक संघों से चर्चा की जा रही है उन तक इन सामग्री को पहुंचाया जा रहा है। अब तक एक लाख दीयों की बुकिंग हो चुकी है। दुर्ग निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन ने बताया कि अब तक 80 हजार दीये बन चुके हैं और लगातार दीया बनाये जा रहे हैं बिक्री के लिए कार्ययोजना तैयार कर ली गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस