दुर्ग (वि.)। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय (दुर्ग विवि) की आनलाइन कार्यक्रम में राज्यपाल शिरकत करेंगी। विवि के राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) इकाई द्वारा दो नवंबर को आनलाइन जागरूकता कार्यक्रम रखा गया है।

विवि के अधिष्ठाता छात्र कल्याण (डीएसडब्ल्यू) डा. प्रशांत श्रीवास्तव ने बताया कि इस जागरूकता कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग के सचिव धनंजय देवांगन भी आनलाइन रूप से जुड़ेंगे। दो नवंबर को दोपहर बारह बजे आयोजित इस कार्यक्रम में दुर्ग संभाग के लगभग सवा सौ ग्रामों के सरपंच, पंच व महिला मंडल की सदस्य महिलाएं शामिल होंगी। कार्यक्रम के प्रमुख आयोजक विवि के एनएसएस समंवयक डा.आरपी.अग्रवाल ने बताया कि इन ग्राम पंचायतों के पदाधिकारियों के साथ-साथ दुर्ग संभाग के समस्त एनएसएस अधिकारी, स्वयंसेवक, एक सौ 38 महाविद्यालयों के प्राचार्य, प्राध्यापक एवं दुर्ग विवि के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी भी इस जागरूकता कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

विवि की कुलपति डा.अरुणा पल्टा ने बताया कि राज्यपाल का दुर्ग विवि में यह दूसरा आनलाइन कार्यक्रम है। इससे पहले दो माह पूर्व राज्यपाल 'एनएसएस का सामाजिक सरोकार' विषय पर केंद्रित कार्यक्रम में शिरकत की थीं। कार्यक्रम में उच्च शिक्षा के सचिव धनंजय देवांगन की उपस्थित से महाविद्यालयों के प्राचार्यों तथा प्राध्यापकों को नई दिशा मिलेगी। कुलपति डा.पल्टा एवं विवि के कुलसचिव डा.सीएल.देवांगन ने बताया कि इस कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल, एनएसएस इकाई की वार्षिक पत्रिका 'आरोहण' का आनलाइन विमोचन भी करेंगी। इसके अतिरिक्त हेमचंद यादव विश्वविद्यालय एवं इंस्टीट्यूट आफ कंपनी सेक्रेजरीज आफ इंडिया नई दिल्ली के मध्य एक अकादमिक एमओयू पर भी राज्यपाल के समक्ष हस्ताक्षर किए जाएंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस