दुर्ग (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना काल के चलते इस साल दुर्ग निगम के वित्तीय वर्ष का बजट सामान्य सभा में प्रस्तुत नहीं किया जा सका। एमआइसी से पारित बजट को स्वीकृति के लिए शासन को भेजा गया है। उक्त बजट पर नौ नवंबर को होने वाली निगम सामान्य सभा की बैठक में चर्चा होगी। लेकिन निगम प्रशासन द्वारा पार्षदों को अब तक बजट पुस्तिका नहीं मिली है।

दुर्ग निगम महापौर द्वारा हर साल वित्तीय वर्ष का बजट मार्च महीने में पेश किया जाता है। वित्तीय वर्ष 2020-21 का बजट नगर निगम ने तैयार कर लिया है। उक्त बजट को निगम एमआइसी की बैठक में रखा गया था। निगम एमआइसी ने बजट को स्वीकृति दे दी है। मार्च के अंतिम महीने में निगम की बजट बैठक होने वाली थी। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर अंकुश लगाने तथा इससे बचाव के लिए 25 मार्च से लाकडाउन घोषित कर दिया गया। लाकडाउन के चलते बजट बैठक नहीं हो पाई। निगम ने एमआइसी में पारित बजट को मंजूरी की प्रत्याशा में शासन को भेजा है। नौ नवंबर को निगम सामान्य सभा की बैठक आयोजित की गई है। इधर सात महीने देरी से होने वाली सामान्य सभा की बैठक में बजट पर चर्चा सहित अन्य मुद्दों को लेकर विपक्षी दल भाजपा के पार्षद सत्तापक्ष को घेरने की तैयारी कर रहे हैं। भाजपा पार्षदों का कहना है कि बैठक में निगम बजट पर भी चर्चा करेंगे। बजट का अध्ययन के लिए निगम प्रशासन द्वारा बजट पुस्तिका पार्षदों को उपलब्ध कराया जाना चाहिए। ज्ञात हो कि पिछले दिनों जिला भाजपा कार्यालय में दुर्ग निगम के भाजपा पार्षदों की बैठक बुलाई गई थी। बैठक में जिला भाजपा संगठन के पदाधिकारी भी मौजूद थे। बैठक में दुर्ग निगम के वर्तमान परिषद की कार्यप्रणाली को लेकर नाराजगी जताई गई। भाजपा नेताओं का कहना था कि मूलभूत सुविधाओं को लेकर शहर की जनता परेशान हैं।

(वर्जन)

बजट सहित अन्य विषयों पर भी चर्चा

सामान्य सभा की बैठक लंबे समय बाद हो रही है। शहर में जनहित के कई विषय है जिसकी अनदेखी की जा रही है। बैठक में बजट सहित अन्य सभी विषयों पर चर्चा की जाएगी।

अजय वर्मा भाजपा पार्षद दल नेता

नगर निगम दुर्ग

(वर्जन)

बजट पुस्तिका दी जाएगी

सामान्य सभा की बैठक में बजट को भी लाया गया है। निगम के सभी पार्षदों को बजट पुस्तिका भिजवाई जाएगी। इस संबंध में निगम सचिवालय को निर्देशित किया जा रहा है।

दीपक साहू प्रभारी वित्त एवं लेखा

नगर निगम दुर्ग

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस