विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय के रसायन शास्त्र विभाग द्वारा 24 जनवरी से दो दिवसीय इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन रखा गया है। कॉन्फ्रेंस में देश-विदेश के प्रसिद्ध रसायन शास्त्री शामिल होंगे। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आरएन सिंह एवं संयोजक डॉ. अलका तिवारी ने बताया कि इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का मुख्य विषय मटेरियल्स फॉर इन्वायरमेंट रखा गया है। अब तक देश के अनेक प्रतिष्ठित संस्थानों के वैज्ञानिकों तथा प्राध्यापकों के कॉन्फ्रेंस में भाग लेने की स्वीकृति मिल चुकी है।

0 राष्ट्रीय केमिकल लिमिटेड के डायरेक्टर करेंगे उद्घाटन

कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन डायरेक्टर राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर लिमिटेड मुंबई के प्रोफेसर एके सिंह के मुख्य आतिथ्य में होगा। विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रोफेसर बीएस तोमर उपस्थित रहेंगे। अध्यक्षता हेमचंद विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ.अरूणा पल्टा करेंगी। समिति के सहसचिव डॉ.अजय पिल्लई व डॉ.सुनीता मैथ्यू ने बताया कि कॉन्फ्रेंस में साउथ अफ्रीका के प्रोफेसर एसबी जॉगल गड्डा, बांग्लादेश के प्रोफेसर मोहम्मद अबबिन हसन, सूजन, बांग्लादेश के प्रोफेसर एमवाय अलीमुल्लाह, चीन के डॉ.अम्बरीश सिंह, डॉ.संतोष वर्मा, नेपाल के प्रोफेसर रामेश्वर अधिकारी व अन्य शामिल होंगे।

0 शोधार्थी करेंगे शोधपत्र प्रस्तुत

महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. प्रशांत श्रीवास्तव ने बताया कि इस दो दिवसीय इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में उद्घाटन सत्र के बाद विभिन्न तकनीकी सत्र आयोजित होंगे। इन तकनीकी सत्रों में प्रतिभागी प्राध्यापक एवं शोधार्थी मटेरियल्स फॉर इन्वारमेंट से संबंधित अपने-अपने शोधपत्र प्रस्तुत करेंगे। कान्फें्रस के द्वितीय एवं अंतिम दिन समापन सत्र में भिलाई आइआइटी के डायरेक्टर प्रोफेसर रजत मूना मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। छत्तीसगढ़ अंचल के शोधकर्ताओं को इतनी बड़ी संख्या में देश-विदेश के ख्याति प्राप्त रसायन शास्त्रियों से मिलने एवं उनसे ज्ञानार्जन का सुखद अवसर प्राप्त होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket