दुर्ग। बुधवार को नवतपा के पहले दिन आधे समय तक आसमान पर बादल छाया रहा। शाम के समय अंधड़ चलने के साथ कहीं-कहीं बूंदा-बांदी भी हुई।

मौसम में बदलाव की वजह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है। वहीं लोग उमस से दिन भर परेशान रहे।

बुधवार को दिन की शुरुआत आसमान पर छाए बादलों के साथ हुई। हालांकि कुछ देर बाद धूप निकल आई। लेकिन धूप-छांव का खेल दिनभर चलता रहा। शाम पांच बजे के बाद बादल छाने के साथ ही कहीं-कहीं हल्की बूंदा-बांदी भी हुई। इस दौरान दुर्ग-भिलाई के अलावा आसपास के क्षेत्रों में अंधड़ भी चली।

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से क्रमशः पांच डिग्री और चार डिग्री सेल्सियस कम रहा। मंगलवार के बनिस्बत अधिकतम तापमान में 1.2 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

--

आगे भी छाया रहेगा बादल

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को भी आसमान पर बादल छाया रहेगा। कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश होने की चेतावनी भी दी गई है। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 41 डिग्री और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई है।

---

अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग, सौंपा ज्ञापन

दुर्ग। हिंदू युवा छात्र मंच ने दुर्ग शिक्षा विभाग में आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की और ज्ञापन सौंपा। हिंदू युवा छात्र मंच के जिला संयोजक शिबू सोनी ने कहा कि विभाग में धांधलियों हो रही है, जिसके विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए हमने जिलाधिकारी एवं संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग दुर्ग को ज्ञापन सौंपा कर अधिकारियों द्वारा की जा रही अपने रिश्तेदारों की भर्ती को लेकर हो रहे र्फीवाड़े पर कार्रवाई की मांग की गई।

साथ ही ऐसे अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग भी प्रमुखता से की गई है। हिंदू युवा छात्र मंच के जिला संयोजक शिबू सोनी ने बताया कि संयुक्त संचालक द्वारा आश्वासन दिया गया कि जल्द ही इस मुद्दे को संचालक के समक्ष रखकर इसकी जांच की जाएगी और शीघ्र दोषियों पर कार्रवाई होगी।

इस दौरान मुख्य रूप से कृष्णा चौहान, नीरज देवांगन, राज गुप्ता, यश गुप्ता, कमल रणदीवे, खेमलाल, योमेश सोनी समेत अन्य छात्र कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

---

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close