दुर्ग (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कांग्रेस की चार राज्यों (छत्तीसगढ़, दिल्ली, केरल व महाराष्ट्र) की इकाइयों द्वारा 'पारदर्शी और सही ढंग से लोगों के मध्य कोविड-19 वैक्सीन का वितरण' विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया। इसमें प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि कोरोना का वैक्सीन फरवरी अंत तक आ सकता है। साथ ही देश के हर शख्स तक पहुंचने में छह माह से तीन वर्ष का वक्त लग सकता है।

प्रोफेशनल्स कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष क्षितिज चंद्राकर ने वेबिनार में उपस्थित छत्तीसगढ़ के स्वास्थमंत्री टीएस.सिंहदेव सहित उपस्थित विशिष्टजनों का आभार व्यक्त किया। छत्तीसगढ़ में इस महामारी के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कार्यों और योजनाओं की संक्षिप्त में जानकारी प्रदान की। उन्होंने बताया कि कैसे लाकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ सरकार ने ये सुनिश्चित किया कि प्रवासी मजदूरों का ख्याल रखा जाए। साथ ही प्रदेश में लौटे मजदूरों को स्वावलंबी तथा रोजगार प्रदान करने के लिए प्रदेश सरकार की राजीव गांधी न्याय योजना तथा गोधन न्याय योजना की कामयाबी तथा लोगों के मध्य उसकी स्वीकार्यता और सरहाना को भी बताया।

प्रदेश के स्वास्थमंत्री टीएस सिंहदेव ने अपने अनुभवों, महामारी के दौरान कार्यों के बारे में उल्लेख करते हुए कहा कि वैक्सीन ही कोरोना का उपचार नहीं है। बल्कि हमारे समय में हमारे बीच संक्रमण होता है और हम इससे लाने के लिए सावधानी बरत रहे हैं। नियमित रूप से हाथ धोना, मास्क पहनना और शारीरिक दूरी बनाकर रखना भी कोरोना की दवा के समान ही है।

मंत्री सिंहदेव ने कहा कि हमें यह मानकर चलना होगा कि फरवरी के अंत तक कोरोना की वैक्सीन बाजार में उपलब्ध होगी और उस समय तक हमें पूरी तरह से कोविड के दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। हमें फ्रंटलाइन और स्वास्थ्य वर्कर को पहली प्राथमिकता देने की आवश्यकता है। देश के सभी लोगों को वैक्सीन देने की इस पूरी प्रक्रिया में छह महीने से तीन साल तक का समय लगेगा। जिस समय में धैर्य और संयम के साथ ही पूर्व निर्धारित योजना की अत्यंत महत्वपूर्ण रहेगी। कार्यक्रम में प्रोफेशनल्स कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष प्रत्युष भारद्वाज, सचिव ऐश्वर्या सिंहदेव, मीडिया संयोजक दीप सारस्वत भी उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस