दुर्ग। नया बस स्टैंड के सामने निर्मित नलघर और पुरानी गंजमंडी में बनाई गई शापिंग काम्प्लेक्स की दुकानों का आवंटन के लिए नगर निगम दुर्ग द्वारा पांचवी बार निविदा निकाली गई है।

नलघर शापिंग काम्प्लेक्स में 44 और गंजमंडी शापिंग काम्प्लेक्स में कुल 74 दुकानों का निर्माण किया गया है। दोनों काम्प्लेक्स को मिलाकर अब तक 13 दुकानें ही बिक पाई है।

दुर्ग निगम की आय का स्त्रोत बढ़ाने निगम प्रशासन द्वारा बस स्टैंड स्थित नलघर के सामने साढ़े करोड़ रुपये की लागत से एवं गंडमंडी के सामने करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये की लागत से शापिंग काम्प्लेक्स का निर्माण कराया गया है। दोनों काम्प्लेक्स का निर्माण वर्ष 2018 में पूरा कर लिया गया।

नलघर शापिंंग काम्प्लेक्स में भूतल और प्रथम तल में 22-22 दुकानों का निर्माण किया गया है। वहीं गंजमंडी शापिंग काम्प्लेक्स में भूतल व प्रथम तल में 37-37 दुकानें बनाई गई है। शापिंग काम्प्लेक्स की दुकानों का आवंटन के लिए नगर निगम द्वारा वर्ष 2019 से लगातार निविदा निकाली जा रही है।

लेकिन अब तक नलघर के छह और गंजमंडी की सात दुकानों का ही आवंटन हो पाया है। शेष दुकानों का आवंटन के लिए नगर निगम द्वारा पांचवीं बार निविदा निकाली गई है। निविदा प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि सात सितंबर निर्धारित है।

दुकानों की कीमत अधिक, खरीददार नहीं दिखा रहे रूचि

नलघर और गंजमंडी शापिंग काम्प्लेक्स में अलग-अलग साइज की दुकानों का निर्माण किया गया है। आवंटन के लिए दुकानों की साइज के हिसाब से अमानत राशि और किराया निर्धारित किया गया है।

अमानत राशि न्यूनतम 50 हजार रुपये और अधिकतम पांच लाख रुपये तक रखी गई थी। वहीं दुकानों का न्यूनतम किराया साइज के हिसाब से सात हजार रुपये से लेकर 22500 रुपये तक रखा गया था। दुकानें नहीं बिकने पर निगम प्रशासन द्वारा किराये में निगोशिएसन भी किया गया है।

-वर्ष 2019 से निकाली जा रही है निविदा,अब तक 13 दुकानें ही बिक पाई

-नलघर में 44 और गंजमंडी शापिंग काम्प्लेक्स में बनी हुई हैं 74 दुकानें

---

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close