दुर्ग। स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में दुर्ग निगम को देश में 17 वां स्थान मिला है इसके अलावा कुछ और केटेगेरी में निगम को पुरस्कृत किया गया है। निगम को पहली बार गार्बेज फ्री सिटी के लिए अवार्ड दिया गया है।

अवार्ड मिलने पर निगम प्रशासन ने गुरुवार को बीआइटी कालेज सभागार में कार्यक्रम का आयोजन कर निगम के सफाई मित्रों व स्वच्छता दीदी का सम्मान किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में दुर्ग विधायक अरुण वोरा, महापौर धीरज बाकलीवाल, निगम आयुक्त हरेश मंडावी, सभापति राजेश यादव सहित निगम के अधिकारी कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

कार्यक्रम में निगम के तत्कालीन स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता एवं वर्तमान स्वास्थ्य अधिकारी गिरीश दिवान के साथ-साथ स्वच्छता दीदीयों में दीपा जोशी,हेमा बंजारे, किरण साहू, लक्ष्‌मी जांगड़े, अर्पणा मसीह ममता तांग समेत स्वास्थ्य विभाग के शेखर वर्मा, जसवीर सिंह भुवाल, सुरेश भारती, राजू सिंह, कर्मशाला विभाग के वीरेंद्र ठाकुर, शोएब अहमद, कविता साहू, सूरज सारथी, लोक कर्म विभाग के कार्यपालन अभियंता एमपी गोस्वामी, आरके पांडेय,प्रकाशचंद थवानी, एआर राहंगडाले सहित 130 लोगों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर विधायक अरुण वोरा ने सभी स्वच्छता मित्रों, निगम अधिकारी कर्मचारियों का आभार जताते हुए कहा कि स्वच्छता रैकिंग में दुर्ग निगम को स्थान मिलना दुर्ग नगर की जनता के लिए गर्व की बात है। यह उपलब्धि निगम के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों की लगन एवं मेहनत को दर्शाती है।

स्वच्छता में सहयोग के लिए महापौर ने शहर के नागरिकों का भी आभार जताया। उन्होंने कहा कि शहर की जनता और निगम अधिकारियों व कर्मचारियों की मदद में आने वाले सर्वेक्षण में दुर्ग निगम को देश में नंबर-एक बनाने का प्रयास किया जाएगा। कार्यक्रम को आयुक्त हरेश मंडावी ने भी संबोधित किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local