दुर्ग। नईदुनिया प्रतनिधि

जिला अधिवक्ता संघ दुर्ग के पहली आमसभा की बैठक में अधिवक्ताओं के बैठक व्यवस्था का मामला उठा। बैठक में संघ के पदाधिकारियों सहित अन्य सदस्यों ने उक्त समस्या का स्थायी समाधान कराए जाने की मांग की। नए न्यायालय भवन निर्माण के लिए अधिवक्ताओं के व्यवस्थापन के संबंध में शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों पर संघ के सदस्यों ने असहमति जताई है।

जिला अधिवक्ता संघ दुर्ग की आमसभा ग्रंथालय भवन के सामने संघ के अध्यक्ष गुलाब सिंह पटेल की अध्यक्षता में हुई। आम सभा में जिला एवं सत्र न्यायाधीश दुर्ग के कार्यालय से जिला अधिवक्ता संघ दुर्ग को पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया कि न्यायालय के पुराने भवन को तोड़कर न्यायालय भवन बनाया जाना है। उक्त भवन में अधिवक्ताओं की बैठक व्यवस्था हेतु 718.66 मीटर जगह पर ही निर्माण किया जाकर बैठाया जाएगा। शेष जगह पर न्यायाधीशगण की बैठक व्यवस्था रहेगी। वही अधिवक्ताओं को नया भवन निर्माण होने तक स्वयं के व्यय पर वहां से अन्यत्र जाने कहा गया है ।आमसभा में उक्त पत्र के परिपेक्ष्‌य में समस्त अधिवक्ताओं की राय ली गई। जिसमें दर्जन भर से अधिक वरिष्ठ व कनिष्ठ अधिवक्ताओं ने आम सभा को संबोधित किया । वहीं सत्र न्यायालय की ओर से प्रतिनिधि के रूप में न्यायाधीश विवेक कुमार तिवारी व मधुसूदन चंद्राकर उपस्थित हुए । न्यायाधीश विवेक कुमार तिवारी ने अधिवक्ताओं के सामने शासन की मंशा के बारे में जानकारी दी।

(बाक्स)

शासन के खर्च पर व्यवस्थापन की मांग

बैठक में सभी सदस्यों की राय जानने के पश्चात सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया कि अधिवक्ता नए भवन के निर्माण के तो पक्ष में है परंतु नए निर्माण के पूर्व सभी प्रभावित अधिवक्ताओं को शासन के खर्च पर व्यवस्थापित किया जाए। साथ ही नया भवन निर्माण के पश्चात उन्हें विधि व्यवसाय करने के लिए उचित जगह पर जनसंख्या के हिसाब से सम्मानजनक रूप से बैठने की व्यवस्था की जाए, क्योंकि जो पत्र सत्र न्यायाधीश कार्यालय से प्राप्त हुआ है उसके अनुसार जितनी जगह अधिवक्ताओं की बैठक व्यवस्था के निर्धारित की गई है वह इस न्यायालय में पंजीकृत 2630 अधिवक्ताओं की दृष्टि से अत्यंत कम है। अधिवक्ताओं द्वारा जो प्रस्ताव पारित किया गया है उसके अनुसार ही नए भवन का कार्य प्रारंभ किया जायेगा तो अधिवक्ता पूर्ण सहयोग करने को तैयार है। आमसभा में संघ द्वारा लिए गए उक्त प्रस्ताव से जिला एवं सत्र न्यायाधीश को अवगत कराया गया। आम सभा को संघ के अध्यक्ष गुलाब सिंह पटेल, अधिवक्ता राम पाटणकर,शिवशंकर सिंह, नीता जैन,तारेंद्र जैन, के एल तिवारी, अभयराज सिंह, संतोष वर्मा, आर बी मिश्रा, गौरी चक्रवर्ती, निशांत गुल, अरशद खान, सुधीर चंद्राकर, अनिल जायसवाल, ऋषिकांत तिवारी, हेमंत गौतम, पल्लवी दास सहित अन्य ने संबोधित किया।

कार्यक्रम का संचालन सचिव रविशंकर सिंह ने किया। आमसभा में संघ के उपाध्यक्ष प्रकाश धन्डोरे, महिला उपाध्यक्ष पूजा मोंगरी, सचिव रविशंकर सिंह,सहसचिव किशोर यादव, कोषाध्यक्ष संतोष देवांगन ग्रंथालय सचिव आशीष सूर्यवंशी, सांस्कृतिक सचिव रविशंकर मानिकपूरी, सदस्यगण आलोक सारस्वत, अजय शर्मा, अमर जैन, बजरंग श्रीवास्तव, विजय सोनकर, कु.किरण गुप्ता, दानिश परवे, मनोज मून व अन्य उपस्थित थे।

-------------------- थथथथ

इर्ीॅािीि घीाचैनज थ

ऽऽऽऽ

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket