भिलाई इस्पात संयंत्र (बीएसपी) के क्रीड़ा, सांस्कृतिक एवं नागरिक सुविधाएं विभाग द्वारा 13 से 15 जनवरी तक अंतर विभागीय बैडमिंटन और टेबल टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। स्पर्धा 13 से 15 जनवरी को सिविक सेंटर स्थित इंडोर हॉल में आयोजित है। इसमें पुरुष और महिला दोनों ही वर्ग के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। संयंत्र के सभी नियमित, प्रशिक्षणार्थी कर्मचारी इस प्रतियोगिता में पात्र होंगे।

उल्लेखनीय है कि विगत वर्षों में सीनियर नेशनल बैडमिन्टन एवं टेबल टेनिस प्रतियोगिता में बीएसपी का प्रतिनिधित्व करने वाले एवं राष्ट्रीय खिलाड़ी उक्त प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सकेंगे। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रवेश की अंतिम तिथि 11 जनवरी 2020 तक निर्धारित की गई है।

नियम एवं शर्तें इस प्रकार हैं

बैडमिन्टन प्रतियोगिता में केवल टीम स्पर्धा के मैच होंगे। इसमें प्रथम एकल फिर युगल व अंत में पुनः एकल मैच होगा। इनमें से दो मैच जीतने वाली टीम विजेता होगी। टेबल टेनिस में केवल व्यक्तिगत एकल प्रतियोगिता होगी। बैडमिंटन प्रतियोगिता नॉक आउट पद्धति से एवं टेबल टेनिस लीग कम नॉक आउट पद्वति से खेली जाएगी। बैडमिंटन में प्रत्येक टीम में कम से कम दो एवं अधिकतम चार खिलाड़ी हो सकते हैं। टेबल टेनिस में एक विभाग से एक से अधिक खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। एक विभाग से अधिकतम दो (ए एवं बी) टीम भाग ले सकती है। मैच प्रतिदिन संध्या छह बजे से खेले जाएगे। प्रतियोगी खिलाड़ियों को प्रॉपर किट (हॉफ पैंट, लोवर, टीशर्ट) में होना आवश्यक है। महिला व्यक्तिगत एकल प्रतियोगिता के लिए कम से कम छह प्रविशिट होना जरूरी है। किसी भी स्थिति में निर्णय का समस्त अधिकार आयोजन समिति (क्रीड़ा, सांस्कृतिक एवं नागरिक सुविधाएँ) के पास सुरक्षित होंगी। 13 जनवरी को शाम छङ बजे समस्त टीमों/खिलाड़ियों की उपस्थिति आवश्यक है।

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतिभागी अपनी प्रविश्ठि अपने विभाग प्रमुख के माध्यम से इंडोर हॉल, सिविक सेंटर में अंतिम तिथि से पूर्व, समय पर दोपहर दो बजे से शाम छङ बजे तक भेज सकते हैं। प्रतियोगिता से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए बैडमिंटन के लिये प्रवीण उपाध्याय से मोबाइल नम्बर-8770966279 में तथा टेबल टेनिस के लिए उमेश गोस्वामी से मोबाइल नम्बर-9479057880 में सम्पर्क कर सकते हैं।

00000000

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना