दुर्ग (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दुर्ग जिले को अनेक विकास कार्यों की सौगातें देने जा रहे हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री 254 करोड 48 लाख की लागत के कुल 42 कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।

ग्राम पंचायत सांकरा एवं नगर निगम दुर्ग व भिलाई में नव निर्मित विकास कार्यों को जनता को समर्पित करेंगे। साथ ही यहां जनता एवं क्षेत्र के लिए अनेक महत्वकांक्षी कार्यों का भूमिपूजन भी करेंगे। मुख्यमंत्री बघेल रायपुर स्थित मुख्यमंत्री निवास से वीसी के माध्यम से सांकरा, दुर्ग एवं भिलाई में आयोजित कार्यक्रम में जुड़ेंगे। लोकार्पण एवं भूमिपूजन के कार्यक्रम को मूर्तरूप देने के लिए इन स्थानों पर संक्षिप्त कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

इन विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण और भूमिपूजन

ग्राम सांकरा में 55 करोड़ रुपये की लागत से 90 एकड़ भूमि में उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय का भूमिपूजन करेंगे। उफरा से रवेली मार्ग में स्थित खारून नदी पर आठ करोड़ 35 लाख रुपये की लागत से उच्च स्तरीय पुल निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया जाएगा। दुर्ग-पाटन-अभनपुर राज्य मार्ग क्रमांक- 22 में स्थित खम्हरिया नाला पर आठ करोड़ 17 लाख रुपये की लागत से पुल निर्माण कार्य, ग्राम झीट में 27 लाख रुपये की लागत से निर्मित जिला सहकारी केंद्रीय बैंक का भूमिपूजन करेंगे। ब्लाक मुख्यालय पाटन में अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए पांच करोड़ 22 लाख रुपये की लागत से निर्मित सर्व सुविधायुक्त शासकीय आवास का शुभारंभ करेंगे। दुर्ग में ठगड़ा बांध संरक्षण व सुंदरीकरण, इंदिरा मार्केट सब्जी मंडी में शेड निर्माण, पोटिया व फिल्टर प्लांट के सामने उद्यान निर्माण, नेहरू नगर से मिनीमाता चौक तक सड़क चौड़ीकरण, पुलगांव नाका से अंजोरा मार्ग में फोरलेन निर्माण का भूमिपूजन करेंगे। नगर निगम भिलाई क्षेत्र में 33 करोड़ 31 लाख रुपये की लागत से 28 विभिन्ना विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। खुर्सीपार भिलाई में चार करोड़ 65 लाख रुपये की लागत से नवीन महाविद्यालय भवन निर्माण के लिए भी भूमिपूजन करेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020