पाटन। नईदुनिया न्यूज

कसही-सोरम-मर्रा मार्ग का निर्माण कार्य तेजी के साथ चल रहा है। ऐसे में आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं से ग्रामीणों को राहत मिलेगी। सड़क मरम्मत व निर्माण कार्य शुरू होने से ग्रामीणों में खुशी की लहर है।

बता दें कि लंबे समय से यह सड़क जर्जर अवस्था में थी। आवागमन में ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही थी। ग्रामीणों ने सीएम भूपेश बघेल के दौरे के समय इस समस्या से अवगत कराया था। सीएम ने तत्काल इस सड़क की मरम्मत और एक किलोमीटर सड़क निर्माण की घोषणा करते हुए राशि की स्वीकृति दी। लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। सड़क निर्माण कार्य शुरू होने से ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया। सड़क सुविधा के लिए ग्रामीण काफी दिनों से इंतजार कर रहे थे। वैसे तो पाटन में चारों तरफ सड़कों की जाल बिछी हुई है। लेकिन इन सड़कों की मरम्मत नहीं होने से इस पर चलना मुश्किल हो गया था। सड़क पर पर गिट्टियां बिखरी हुई थी। इस कारण दोपहिया, चार पहिया सहित पैदल चलने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। सड़क बन जाने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। लोक निर्माण विभाग द्वारा दो किलोमीटर सड़क बनाने प्रस्ताव बनाकर विभाग को भेजा था। सीएम भूपेश बघेल के प्रयास से एक करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत हुई। आगामी एक-दो माह में पाटन विकासखंड की सभी सड़कें चकाचक हो जाएंगी। पूर्व सरपंच ग्राम धुमा संतोष वर्मा ने कहा कि लंबे समय से सड़क की मरम्मत की मांग की जा रहा थी, जिसे सीएम भूपेश बघेल ने गंभीरता से लिया। पूर्व जनपद सदस्य धनेश्वरी वर्मा ने बताया कि सड़क खराब होने के कारण आवागमन में काफी दि-तें होती थी। खासकर रात्रि में जब साइकिल सवार सफर करते थे तब वे आए दिन हादसे का शिकार हो रहे थे।

जनपद में भी उठा था मामला

जनपद पंचायत पाटन की सामान्य सभा की बैठक में जनपद सदस्य धनेश्वरी वर्मा ने दो से तीन बार इस सड़क की जर्जर स्थिति को बताते हुए विभाग का ध्यान आकर्षित किया था। विभागीय अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लिया और तत्काल सड़क मरम्मत का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा। इस बार सड़क निर्माण के लिए जैसे ही राशि स्वीकृत हुई वैसे ही निर्माण कार्य भी जल्द शुरू हो गया। सोरम से कसही-मर्रा मार्ग खराब होने के कारण आवागमन में परेशानी होती थी। इस कारण कई लोग ज्यादातर अन्य मार्ग का प्रयोग आने-जाने के लिए करते थे। धुमा से कसाहि, सोरम, मर्रा जाने के लिए सीधा रास्ता है। लेकिन सड़क खराब होने से काफी दि-तों का सामना करना पड़ता था। मर्रा की तरफ से आने वाले लोग सीधे सांतरा से पाटन पहुंचते थे। ग्राम बेलौदी से आने वाले लोग इस मार्ग के खराब होने के कारण सीधे दरबार मोखली होकर पाटन पहुंचते थे।

कई सड़कों की मरम्मत के साथ ही नई सड़क बन रही है। जल्द ही इसका काम भी पूरा कर लिया जाएगा। इसके अलावा ब्लॉक के और भी सड़कों में मेटेनेंस का कार्य होगा।

-आरबी शुक्ला, एसडीओ पीडब्ल्यूडी पाटन अनुविभाग

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket