दुर्ग। जिले में कोरोना से होने वाली मौतों का सिलसिला निरंतर जारी है। दो दिन में छह मरीजों की मौत हुई है जिसमें 18 वर्षीय युवक भी शामिल है। वहीं 1281 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। कोरोना से होने वाली मौतों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। जिले में कोरोना से दो दिन 26 व 27 जनवरी को कुल 1281 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं छह लोगों की मौत हुई है। जिला स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार 26 जनवरी को जिले में 877 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें 415 नए संक्रमित मरीज मिले हैं वहीं एक मरीज की मौत हुई है। 27 जनवरी को जिले में 2745 लोगों की कोरोना जांच हुई है जिसमें से 877 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं पांच मरीजों की मौत हुई है।

मृतको में भिलाई निवासी एक 18 वर्षीय युवक भी शामिल है। उक्त युवक कोरोना के साथ साथ पीलिया से भी संक्रमित था। वहीं तीन मृतक ऐसे हैं जिनकी उम्र 60 प्लस से अधिक थी और वे अन्य बीमारियों से पीड़ित थे। उल्लेखनीय है कि जिले में कोरोना से पिछले सात दिनों से लगातार लोगों की मौत हो रही है। निरंतर होने वाली मौतों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। इसे लेकर अधिकारी भी परेशान हैं। वे लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

रिकवरी की स्थिति बेहतर

कोरोना संक्रमित मरीजों के रिकवरी की स्थिति बेहतर है। यह प्रशासन के लिए राहत भरी खबर है। बुधवार को जिले मे 866 कोरोना संक्रमित पुराने मरीज स्वस्थ्य हुए हैं। वहीं गुरुवार को 1015 मरीज स्वस्थ्य हुए है। नए संक्रमित मरीज मिलने की तुलना में स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या अधिक होने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है। वहीं कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासन द्वारा लोगों को कोविड गाइड लाइन का पालन करने कहा जा रहा है। सीएमएचओ डा.गंभीर सिंह ठाकुर का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए शासन द्वारा निर्धारित गाइड लाइन का पालन करना जरूरी है। लोगों को मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलना चाहिए और भीड़ भरे स्थानों में जाने से बचना चाहिए। इसके अलावा जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है उन्हें तत्काल वैक्सीन लगवाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा निरंतर अभियान चलाया जा रहा है। इन दिनों हेल्थ वर्करों और फ्रंट लाइन वर्करों के साथ साथ 60 प्लस आयु वर्ग वाले लोगों को कोरोना से बचाव के लिए बुस्टर डोज भी लगाया जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local