पाटन। ग्राम छाटा, पेंड्री व अचानकपुर के पत्थर खदान, क्रशर संचालक की गाड़ियों को ग्रामीण रास्ते में ही रोक लेते हैं। इससे खदान व क्रशर संचालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एसडीएम के निर्देश के बाद क्रशर व खदान संचालक सड़कों पर धूल न उड़े इसके लिए प्रतिदिन पानी का छिड़काव भी कर रहे हैं।

इसके बाद भी गांव के एक दो ग्रामीण गाड़ियों को रोक लेते हैं। आज इसकी शिकायत खादन व क्रशर संचालकों ने एसडीएम पाटन विनय पोयाम से की। इसके बाद रास्ता खोला गया। एसडीएम ने पाटन व उतई पुलिस को भी मानिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने खदान संचालकों व क्रशर संचालको को भी निर्देश दिए हैं कि गांव में गाड़ी की रफ्तार धीमी रखें व सड़क पर धूल न उड़े इसके लिए प्रतिदिन पानी का छिड़काव करें।

ग्राम छाटा, पेंड्री व अचानकपुर में आधा दर्जन से अधिक पत्थर खदान में क्रशर संचालित हैं। यहां से गिट्टी भरकर गाड़ियां छाटा व फुंडा के रास्ते से गुजरती है। शुक्रवार को सुबह ग्राम छाटा के कुछ लोगों ने रास्ते पर लकड़ी डालकर गाड़ियों को रोक दिया था।

इसी तरह फुंडा रास्ता को भी वहां के एक दो बाड़ी संचालकों द्वारा मार्ग पर लकड़ी गड़ा दिया था। इसकी खबर लगी तो खदान संचालक व क्रशर संचालक तत्काल मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से चर्चा कर रास्ता खुलवाया तब गाड़ियों का आवागमन शुरू हुआ। आए दिन इस तरह से होने वाली परेशानी की जानकारी देने वे लोग सीधे एसडीएम कार्यालय पाटन पहुंचे। यहां पर पूरी समस्या की जानकारी विस्तार से दी गई। एसडीएम ने तत्काल पुलिस को फोन कर रास्ता खुलवाया।

पहले ही हो चुकी है बैठक

इस तरह की समस्या पहले भी हो चुकी है। एसडीएम कार्यालय में पाटन में एक माह पहले ही एक बैठक हुई थी। इसमे सहमति बनी थी कि खदान संचालक व क्रशर मालिक सड़क पर टैंकर की मदद से प्रतिदिन पानी का छिड़काव करेंगे। इस सहमति के तहत रोज पानी का छिड़काव किया जा रहा है। बताया जाता है कि कुछ लोग शराब के नशे में आकर गाड़ी को रोकते हैं और ड्राइवर से गाली-गलौज करते हैं। पहली हुई बैठक में ओएसडी आशीष वर्मा सहित छाटा, पेंड्री व फुंडा के सरपंच सहित खदान संचालक भी मौजूद थे।

--

खदान संचालक आज आए थे, अपनी समस्या बताई, रास्ता रोकने वालों को पुलिस द्वारा समझाइश देने के निर्देश दिए हैं, ग्रामीणों को परेशानी न हो इसके लिए खदान संचालकों को लगातार पानी छिड़काव करने निर्देश दिए हैं। सरपंचों से भी इस विषय पर बात की जाएगी।

-विनय पोयम

एसडीएम पाटन

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags