दुर्ग। मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना अंतर्गत दुर्ग निगम क्षेत्र में मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से स्वास्थ्य शिविर लगाया जा रहा है। गुरुवार को वार्ड क्रमांक-52 बोरसी( दक्षिण) स्थित शासकीय विद्यालय में शिविर लगाया गया। यहां करीब 450 से अधिक विद्यार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने स्वास्थ्य शिविर का निरीक्षण किया। इस दौरान मोबाइल मेडिकल यूनिट में स्वास्थ्य परीक्षण से संबंधित सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। आयुक्त ने लोगों से स्वास्थ्य शिविर के संबंध में भी फीडबैक लिया।

ज्ञात हो मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से स्लम बस्तियों में शिविर का आयोजन काफी पहले से किया जा रहा है। स्वास्थ्य शिविर के दौरान कार्यपालन अभियंता प्रमोद दुबे, स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली, कुलेश्वर चंद्राकर सहित अन्य मौजद रहे। धनवंतरी मेडिकल स्टोर का किया निरीक्षणः स्वास्थ्य शिविर के बाद निगम आयुक्त ने निगम के जलघर स्थित धनवंतरी मेडिकल स्टोर्स का निरीक्षण किया। यहां उपलब्ध दवाईयों के संबंध में जानकारी ली और खरीददारी के लिए पहुंचे लोगों से भी चर्चा की। धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में 58 प्रतिशत छूट के साथ दवा मिल रही है। यहां 251 प्रकार की दवाईयां रखी गई है।

बच्चों को दी यातायात नियमों की जानकारी

महिलाओं, बच्चों एवं छात्र छात्राओं को जागरूक करने पुलिस द्वारा विभिन्ना अभियान चलाया जा रहा है। एसडीओपी पाटन देवांश सिंह राठौर के द्वारा स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मिडियम स्कूल पाटन में छात्र-छात्राओं को यातायात के नियमों की जानकारी दी और उसके पालन के लिए प्रेरित किया। इस दौरान सायबर ठगी, एटीएम फ्राड तथा महिला और बच्चो के विरुद्ध होने वाले अपराध के सम्बन्ध में बताया गया। इस दौरान छात्र- छात्राओं द्वारा कई सवाल भी पूछे गए। बच्चों द्वारा फायर सैफ्टी के सम्बन्ध में अलग से क्लास लेने अनुरोध किया गया। इस दौरान निरीक्षक शिवानंद तिवारी थाना पाटन, स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मिडियम स्कूल के प्राचार्य एवं स्टाफ भी मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close