अंडा। गृह एवं लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने जिले के ग्राम मालूद, बेलौदी, कोटनी एवं मोहलाई का भ्रमण किया। गृह मंत्री ने ग्रामीणों से समस्याएं पूछीं और समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। इस मौके पर ग्राम मोहलई के 100 से ज्यादा महिलाओं ने ली कांग्रेस की सदस्यता मंत्री ने सभी महिलाओं को कांग्रेस गमछा भेंट कर दी बधाई।

मंत्री ने गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुये कहा कि ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाओं के मामले में किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन की सतत मानिटरिंग करते रहें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों का विकास शासन की सर्वोधा प्राथमिकताओं में शामिल है। उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्र का लगातार दौरा कर यह देखना है कि शासन की योजनाओं का क्रियान्वयन किस तरह हो रहा है और आपके गांव के विकास के लिए और क्या-क्या किया जा सकता है। कृषि एवं पशुपालन तथा रोजगारमूलक गतिविधियों के बारे में और क्या किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आप सभी से मिलने के बाद इस संबंध में लगातार निर्णय लिये जाते हैं तथा इसके क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया जाता है।

इस दौरान ग्राम कोटनी में सरपंच की मांगों पर मंत्री ने कार्यो पर स्वीकृति प्रदान किया। ग्राम पंचायत मोहलाई में स्व सहायता समूह द्वारा मिनी राइस मिल का उद्घाटन किया गया। साथ ही मोहलई में छतागढ़ मंदिर सुंदरीकरण हेतु पांच लाख देने की घोषणा, शौर्य समहू पुस्तकालय के लिए 10 हजार सहित अन्य कार्यो की दी स्वीकृति। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष शालनी रिवेन्द्र यादव,जनपद अध्यक्ष देवेन्द्र देशमुख, सरपंच संघ अध्यक्ष मुकुंद पारकर, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष नंदकुमार सेन, पूर्व सरपंच संघ अध्यक्ष रिवेन्द्र यादव,प्रदेश सचिव किसान कांग्रेस कृष्णा देवांगन, जेल सनदर्शक भरत साहू, सरपंच कोटनी मनोज साहू, सरपंच मोहलाई खेमिन निषाद, उपसरपंच सहित ग्रामीण जन व विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local