दुर्ग। Lockdown In Durg: कोराेनावायरस संक्रमण के हालात को देखते हुए छत्तीसगढ़ के अलग- अलग शहरों में फिर से लाॅकडाउन लागू किया जा रहा है। राजधानी रायपुर में लॉकडाउन लागू होने के बाद अब दुर्ग में भी लाॅकडाउन की तैयारी है। यहां गुरुवार से लॉकडाउन लागू होने वाला है, लेकिन इसके ठीक एक दिन पहले शहर में भारी भीड़ का माहौल नजर आ रहा है। पेट्रोल पंप से लेकर सब्जी बाजार और मुख्य सड़कों तक लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है।

गुरुवार से होने वाले पूर्ण लॉक डाउन के पहले बुधवार को शहर के पेट्रोल पंपों और सब्जी बाजारों में भारी भीड़ उमड़ी है। 24 से 30 सितंबर तक होने वाले पूर्ण लॉक डाउन के दौरान आम जनता को पेट्रोल नहीं मिलेगा। इस फरमान के बाद लोग पट्रोल पंप की ओर दौड़ लगा रहे हैं। शहर के सभी पेट्रोल पंपों में लंबी- लंबी कतारें लगी हुई हैं। यही हाल सब्जी बाजारों का भी है।

टि्वनसिटी के सभी सब्जी बाजारों में सुबह से ही भीड़ उमड़ी हुई है। सड़कों पर भारी ट्रैफिक और वाहनों की लंबी कतारें नजर आ रही है। मंगलवार को भी दुर्ग भिलाई के पेट्रोल पंपों और सब्जी बाजारों में ऐसी ही भीड़ देखने को मिली थी। इस दौरान लोगों ने कोरोना से बचने शासन द्वारा जारी गाइड लाइन का ध्यान नहीं रखा। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर अंकुश लगाने इस बार प्रशासन ने सब्जी बाजार को भी बंद रखने का निर्णय लिया है।

बता दें कि प्रदेश में अब तक कुल 90927 लाेग कोराेना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से सर्वाधिक 29148 मरीज रायपुर जिले में मिले हैं। कोरोना संक्रमण के मामले में रायपुर के बाद दुर्ग जिला प्रदेश में दूसरे नंबर पर है। यहां अब तक 9011 मरीज मिल चुके हैं। दुर्ग जिले में कोरोना की वजह से अब तक 69 लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश में 38198 मरीजाें का विभिन्न कोविड अस्पतालों में उपचार चल रहा है, जबकि 52001 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं। कोरोना की वजह से प्रदेश में अब तक 718 लोगों की मौत हो चुकी है।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020