दुर्ग। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना और राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत हितग्राहियों और किसानों को मुख्यमंत्री निवास में आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राशि का अंतरण किया।

इस कड़ी में राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत दुर्ग जिले के एक लाख 859 किसानों को उनके बैंक खातों में 68 करोड़ 19 लाख 20 हजार की राशि का अंतरण किया।

इस मौके पर जेवरा सिरसा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, पीएचई मंत्री गुरु रूद्र कुमार,दुर्ग विधायक अरुण वोरा,जिला पंचायत अध्यक्ष शालिनी यादव, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग के अध्यक्ष जवाहर वर्मा, संभागायुक्त महादेव कावरे, कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे, एसपी डा. अभिषेक पल्लव सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग के कार्यक्षेत्र में शामिल बालोद जिला के 135896 किसानों को 87.27 करोड़ एवं बेमेतरा जिला के 143685 किसानों को 103.73 करोड़ रुपये की राशि किसानों के खाते में डाली गई।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यक्रम को वीसी के माध्यम से संबोधित किया और कहा कि शासन लोक कल्याणकारी अवधारणा को साकार करने के लिए प्रतिबध्द है।

-

पीएचई मंत्री ने किया संबोधित

किसान न्याय योजना के तहत जेवरा सिरसा में आयोजित कार्यक्रम को पीएचई मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने संबोधित किया। जबकि कार्यक्रम में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग के अध्यक्ष सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में कांग्रेस संगठन के लोगों की भी अपेक्षित उपस्थिति देखने को नहीं मिली।

खास बातें

-किसानों के खाते में डाली गई 68 करोड़ 19 लाख 20 हजार रुपये की राशि

-हितग्राहियों और किसानों को मुख्यमंत्री निवास में आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राशि का अंतरण किया

- शासन लोक कल्याणकारी अवधारणा को साकार करने के लिए प्रतिबध्द

---

--

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close