दुर्ग। जिला न्यायालय दुर्ग के पुराने भवन का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है। शुक्रवार को शाम चार बजे के आसपास कनेक्शन काटा गया। जन्माष्टमी पर्व का अवकाश होने की वजह से न्यायालय परिसर में लोग मौजूद नहीं थे।

अवकाश के दिन और अधिवक्ताओं की गैर मौजूदगी में एकाएक बिजली कनेक्शन काटे जाने से अधिवक्ता संघ के पदाधिकारी आक्रोशित हो गए हैं। इस मामले को लेकर सोमवार को जिला अधिवक्ता संघ ने कलेक्टर और विद्युत मंडल कार्यालय का घेराव करने का निर्णय लिया है।

जिला न्यायालय दुर्ग के पुराने भवन में करीब दर्जनभर न्यायालय संचालित है। इस भवन में जिला अधिवक्ता संघ दुर्ग का कार्यालय भी है। इसके अलावा रिकार्ड रूम भी इस भवन में होना बताया जा रहा है। दोमंजिला भवन में करीब 11 सौ अधिवक्ता बैठकर न्यायालय से संबंधित कामकाज भी करते हैं।

जिला अधिवक्ता संघ दुर्ग के अध्यक्ष नीता जैन और सचिव रविशंकर सिंह ने बताया कि शुक्रवार शाम चार बजे के आसपास बिजली विभाग ने पुराने न्यायालय भवन का बिजली कनेक्शन काट दिया। इसकी जानकारी मिलने के बाद अध्यक्ष नीता जैन ने विद्युत मंडल के अधिकारियों से मोबाइल फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन अधिकारियों ने फोन रिसीव नहीं किया।

संघ के अध्यक्ष और सचिव ने बताया कि सात साल पहले बिजली बिल के मामले को लेकर तत्कालीन मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह और मंत्री बृजमोहन अग्रवाल से चर्चा हुई थी।

सार्वजनिक हित की जगह होना बताते हुए बिजली बिल का भुगतान नहीं किए जाने की बात कही गई थी। नीता जैन ने बताया कि इस संबंध में शासन द्वारा जारी आदेश की प्रति जिला अधिवक्ता संघ के पास है। इसके बाद भी विद्युत मंडल ने बिना सूचना दिए अवकाश के दिन बिजली काट दिया जो उचित नहीं है।

बिजली बिल भी नहीं आता

अध्यक्ष नीता जैन ने बताया कि बिजली बिल का भुगतान शासन स्तर पर किया जाता है। उक्त न्यायालय भवन का बिजली बिल भी नहीं आता। इससे विद्युत मंडल के अधिकारी भी वाकिफ है। उन्होंने कहा है कि इस मामले को लेकर सोमवार को कलेक्टर और विद्युत मंडल कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

वहीं बिजली कनेक्शन काटे जाने पर संघ के सचिव रविशंकर सिंह,उपाध्यक्ष प्रशांत जोशी,सुनीता कसार,कोषाध्यक्ष अनिल जायसवाल, सह सचिव कृष्ण राज चंदेल, मीडिया प्रभारी मोहम्मद दानिश परवेज सहित अन्य पदाधिकारियों ने नाराजगी जताई है।

---

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close