दुर्ग। राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय ने अपना जन्मदिन मनाया। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य नेताओं ने सुश्री पांडेय को दूरभाष के माध्यम से जन्मदिन की बधाई दी।

जन्मदिन की बधाई देने उनके जल परिसर स्थित निवास पर पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की दिनभर भीड़ जुटी रही।

भाजपा नेत्री राज्यसभा सदस्य सुश्री सरोज पांडेय का जन्म दिवस उनके कार्यालय जल परिसर में कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों द्वारा हर्षोल्लास से मनाया गया। सर्वप्रथम सुश्री पांडेय ने चंडी शीतला मंदिर जाकर पूजा अर्चना की और वहां गरीब लोगों को आवश्यक वस्तुएं भेंट की।

उसके बाद ग्रीन चौक पर बस्ती के बच्चों के साथ केक काटा व मिठाइयां बांटी। जन्मदिन की बधाई देने जल परिसर स्थित कार्यालय में सुबह से लेकर देर रात तक लोगों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। राष्ट्रीय नेताओं व प्रदेश पदाधिकारियों ने भी जन्मदिन की बधाई दी।

राजनीतिक पदाधिकारियों के अलावा अधिवक्ता संघ के सदस्य, धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के सदस्य तथा व्यापारिक जगत के लोगों ने भी जन्मदिन की बधाई दी।

बधाई देने वालों में पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पवन साय,प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु देव साय, सुभाष राव, पुरिंदर मिश्रा सहित अन्य शामिल हैं। कार्यक्रम के दौरान जल परिसर में उत्सव जैसा माहौल देखने को मिला। लोग गीत संगीत पर थिरकते नजर आए।

--

हर जोन में हो पानी की नियमित जांच

भिलाई। निगम आयुक्त बुधवार सुबह छह बजे 77 एमएलडी एवं 66 एमएलडी फिल्टर प्लांट पहुंचे। उन्होंने बारिश के दौरान फिल्टर प्लांट में पानी के शुद्धीकरण की जानकारी ली। उन्होंने प्रयोगशाला में देखा कि बारिश के दौरान शिवनाथ नदी से आने वाले पानी का शुद्धिकरण पर क्या प्रभाव पड़ रहा है।

उपस्थित अधिकारियों ने बताया कि बारिश के दिनों में टार्बिडिटी बढ़ने की संभावना होती है, जिसको देखते हुए जल शुद्धिकरण की प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

आयुक्त प्रकाश सर्वे ने प्रत्येक जोन क्षेत्र के हैंडपंप और पावर पंप आदि जल स्रोतों से पानी का सैंपल कलेक्ट करके प्रयोगशाला में इसकी जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी जोन क्षेत्रों से पानी का सैंपल लैब में परीक्षण के लिए आना चाहिए।

नियमित रूप से प्रयोगशाला में पानी सैंपल की जांच करने उन्होंने कहा। आयुक्त ने फिल्टर मीडिया में शुद्धिकरण की प्रक्रिया का अवलोकन करते हुए बरसात के दिनों में भी शुद्ध पानी प्रदाय करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। बरसात को देखते हुए निगम के जल कार्य विभाग के अधिकारी शुद्ध पेयजल प्रदाय करने के लिए डटे हुए हैं। जोन क्षेत्रों से नियमित पानी की सैंपलिंग एकत्र कर परीक्षण किया जा रहा है।

निरीक्षण के दौरान कार्यपालन अभियंता जल कार्य विभाग संजय शर्मा, उप अभियंता अर्पित बंजारे एवं बसंत साहू आदि मौजूद रहे।

---

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close