पाटन। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को पाटन के सर्किट हाउस का लोकार्पण किया। सर्किट हाउस तीन करोड़ 86 लाख रुपये की लागत से बना है। मुख्यमंत्री ने पूजा अर्चना के पश्चात सर्किट हाउस में प्रवेश किया। इसके हाल में ही छत्तीसगढ़ का राज्य गीत अरपा पैरी के धार अंकित किया गया है। मुख्यमंत्री ने इसे देखकर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि यह कार्य आप लोगों ने बहुत अच्छा किया है। प्रदेश के राज गीत को जहां भी देखो बहुत गौरव की भावना मन में आती है।

मुख्यमंत्री ने यहां बैठक कक्ष का निरीक्षण भी किया। यह कक्ष सर्किट हाउस में छोटी बैठकों के लिए बनाया गया है। मुख्यमंत्री ने इस बैठक कक्ष के नामकरण के लिए सुझाव आमंत्रित किए। उपस्थित सदस्यों में किसी ने कहा कि हाल का नाम बैठका होना चाहिए, किसी ने कहा कि हाल का नाम कुरिया होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल का चाहे जो भी नाम रखें इसके नामकरण में हमारी मिट्टी की झलक नजर आए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सर्किट हाउस में आप लोगों ने सुंदर कलाकृति अभी लगाई है ऐसा हमारे परंपरागत घरों में होता है ।अपने घरों को हम सुंदर-सुंदर कलाकृतियों से सजाते हैं।

पंचायत भवन और एसडीएम कार्यालय का भी लोकार्पण : मुख्यमंत्री ने इस मौके पर जनपद पंचायत भवन का भी लोकार्पण किया। इस भवन की लागत एक करोड़ 30 लाख रुपये है। जनपद पंचायत के नए प्रशासनिक भवन के बनने से जनपद सदस्यों,अधिकारियों-कर्मचारियों के बैठने की दिक्कत दूर होगी। साथ ही यहां हितग्राहियों की भी दिक्कतें दूर होंगी। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि कार्यालयों में नागरिकों के लिए जितनी अधिक सुविधा बढ़ाई जाए उतना ही प्रशासन की नजदीकी नागरिकों से होती है। मुख्यमंत्री ने लगभग 80 लाख रुपये की लागत से बने एसडीएम कार्यालय का उद्घाटन भी किया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि पाटन ब्लाक में नए प्रशासनिक कार्यालय बन जाने से अधिकारियों को सुविधा होगी। यहां आने वालों को भी सुविधा होगी। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर ओपन कोर्ट का उद्घाटन भी किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local