दुर्ग। शनिवार दिनभर तेज धूप रही। शाम चार बजे के आसपास मौसम बदला और करीब घंटे भर के भीतर तेज बारिश शुरू हो गई। दुर्ग-भिलाई सहित आसपास के क्षेत्रों में करीब आधे घंटे तक तेज बारिश हुई।

बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है। बारिश कुछ ही देर हुई लेकिन निकासी व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने की वजह से भिलाई के सेक्टर-6 मार्केट व दुर्ग के कुछ मार्गों पर पानी भर गया।

शनिवार दिन की शुरुआत भी धूप के साथ हुई। दिनभर तेज धूप रही लेकिन शाम चार बजे के आसपास मौसम अचानक बदल गया। आसमान पर बादल छा गए और तेज बारिश होने लगी।

करीब पौन घंटे की बारिश में आधे घंटे तक तेज वर्षा हुई। आसमान पर छाए बादलों को देखकर लग रहा था कि बारिश बहुत देर तक होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को दुर्ग का अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक बना हुआ है। मौसम विभाग ने रविवार को भी बारिश होने की चेतावनी दी है। विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविवार को भी आसमान पर बादल छाया रहेगा।

--

मुक्तिधाम रोड के निकट गिरा पेड़

आधे घंटे की तेज बारिश के दौरान हवा भी चल रही थी। इस दौरान दुर्ग के गयानगर मुक्तिधाम रोड के निकट एक पेड़ गिर गया। पेड़ गिरने की वजह से मार्ग में आवागमन बाधित रहा। वहीं बारिश के बाद दुर्ग निगम के पदमनाभपुर, इंदिरा मार्केट स्थित इंदिरा प्रतिमा, मोती काम्पलेक्स जाने वाले मार्ग पर स्थित चौक के निकट पानी भर गया।

---

पतोरा पंचायत पहुंचे दिल्ली और भोपाल के अफसर

सेलूद। पाटन विकासखंड के ग्राम पंचायत पतोरा में बने फिकल स्लज ट्रीटमेंट प्लांट को देखने दिल्ली और भोपाल से अफसरों की टीम पहुंची। टीम के सदस्यों ने प्लांट के उपयोग, उससे निकलने वाले पानी का उपयोग, गार्डन में बचे हुए अवशेष से सोना खाद का निर्माण आदि को देखा।

ग्राम में बने प्लांट में अब तक दो लाख 60 हार से अधिक स्लज आ चुका है। दिल्ली से वाटर एड से संजीब गौड़ा, भोपाल से अखिल कुमार चौरे की टीम ने ग्राम पंचायत का भ्रमण किया, इस दौरान उन्होंने पंचायत के कार्यों, हरियाली एवं स्वच्छता की भी सराहना की।

----

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close