दुर्ग। पदमनाभपुर पोटिया रोड में सड़क पर हुए गड्ढे ने बुधवार को एक 14 वर्षीय मासूम बच्ची की जान ले ली। पोटिया रोड ही नहीं दुर्ग शहर की अन्य सड़कों पर भी जगह-जगह गड्ढे हैं। बारिश के दो महीने बीत गए लेकिन इन गड्ढों को समय रहते भरने की सुध न ही लोक निर्माण विभाग ने लिया और न ही नगर निगम ने। नगर निगम ने गड्ढे भरने के लिए वर्क आर्डर जारी करने के बाद भी काम शुरू नहीं कराया।

पदमनाभपुर पोटिया रोड में हुए गड्ढे में एक्टिवा का पहिया आने के बाद इसमें सवार मां-बेटी दोनों गिर गए। इस दौरान सामने से आ रही ट्रक ने बेटी को अपने चपेट में ले लिया।

इसी तरह मंगलवार शाम बस स्टैंड के सामने एक कार का चक्का गड्ढे में धंस गया था। शहर के पोटिया रोड और बस स्टैंड ही नहीं अन्य मार्गों में भी सड़कों की स्थिति खराब है। राजेंद्र पार्क से स्टेशन रोड जाने वाली सड़क पर कई जगह गड्ढे हैं। पटेल चौक से स्टेशन रोड जाने वाली मार्ग पर फरिश्ता काम्पलेक्स क्षेत्र में दो दर्जन से अधिक गड्ढे हैं। पटेल चौक से गंजपारा रोड में भी यही स्थिति देखने को मिल रही है। शहर के गली-मोहल्लों के सड़कों का हाल और बुरा है।

मामूली बारिश में पानी भरने पर सड़क और गड्ढे नजर ही नहीं आते। गड्ढे भरने का काम बारिश शुरू होते ही किया जाना था लेकिन बारिश दो महीने बीतने को आया है। इन दो महीनों में सड़क पर हुए गड्ढों की वजह से कई लोग दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं। इधर मासूम बच्ची की मौत के बाद लोगों के आक्रोश को देखते हुए लोक निर्माण विभाग ने पोटिया मार्ग पर गड्ढे भरने का काम शुरू किया। मामले में ईई पीडब्ल्यूडी को नोटिस भी जारी किया गया है।

स्थानीय नागरिकों के साथ भाजपा ने किया चक्काजाम

पदमनाभपुर पोटिया रोड में हुई मासूम बच्ची की मौत के मामले को लेकर गुरुवार को जिला भाजपा व भाजयुमो नेताओं ने स्थानीय नागरिकों के साथ मिलकर पोटिया चौक पर चक्काजाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने शहर विधायक अरुण वोरा व महापौर धीरज बाकलीवाल के खिलाफ नारेबाजी की। युवा मोर्चा ने आरोप लगाया कि पूरा शहर गड्ढों से भरा पड़ा है और निगम व पीडब्लूडी विभाग अजगर की नींद सो रहा है। त्यौहारी सीजन में बड़ी-बड़ी गाड़ियां नो एंट्री के बावजूद शहर में घुस रही है । इस कारण भी हादसे हो रहे हैं। घटना स्थल में प्रदर्शनकारियों ने टायर जला कर सड़क जाम रखा। जिला भाजयुमो अध्यक्ष नितेश साहू ने बताया कि इस दौरान लोगों की पुलिस के साथ झूमाझटकी भी हुई।

शहर के विभिन्ना मार्गों पर हुए गड्ढों को भरने के लिए नगर निगम द्वारा वर्क आर्डर जारी किया जा चुका है। गड्ढे भरने का काम जल्द शुरू कराया जाएगा।

-अब्दुल गनी , प्रभारी लोक निर्माण विभाग ननि दुर्ग

सड़क पर हुए गड्ढों को भरा जाना है। इस संबंध में विभागीय अमला को निर्देश दिया गया है। अधिक बारिश की वजह से भी कई क्षेत्रों में सड़कें खराब हो गई है।

-अशोक श्रीवास , कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग दुर्ग

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close